11 घंटे चला बचाव कार्य , HCL खदान से सुरक्षित निकाले गए सभी लोग

मंगलवार रात को राजस्थान के झुनझुनु में एक बड़ी दुर्घटना हुई। यहां खित्री इलाके में स्थित हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलियाहान खदान में लिफ्ट टूट गई। कोलकाता से सतर्कता टीम सहित 14 अन्य अधिकारी खदान में लिफ्ट टूटने के कारण अंदर फंस गए।

News Desk
2 Min Read
Rescue work lasted for 11 hours, all those who were safe from HCL mine

राजस्थान में झुनझुनू से बड़ी राहत की खबर है। यह बताया जा रहा है कि हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की खदान में फंसे सभी 14 लोगों को यहां बचाया गया है। कृपया बताएं कि कुछ लोगों को जयपुर भेजा जा रहा है। सभी लोग सुरक्षित हैं।

गौरतलब है कि मंगलवार रात को राजस्थान के झुनझुनु में एक बड़ी दुर्घटना हुई। यहां खित्री इलाके में स्थित हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलियाहान खदान में लिफ्ट टूट गई। कोलकाता से सतर्कता टीम सहित 14 अन्य अधिकारी खदान में लिफ्ट टूटने के कारण अंदर फंस गए।

जैसे ही जानकारी प्राप्त हुई, पुलिस और बचाव दल इस स्थान पर पहुंच गए हैं और साथ ही एक एम्बुलेंस और डॉक्टरों की एक टीम को भी बुलाया गया है। यह बताया जा रहा है कि सभी लोग लगभग 577 मीटर गहरी खान में फंस गए हैं, जो हटाने के लिए चल रहे हैं।

पुलिस ने सूचित किया है कि यह घटना तब हुई जब सतर्कता टीम कंपनी के अधिकारी के साथ निरीक्षण करने के लिए नीचे चली गई। इसके बाद, जब वे लिफ्ट के माध्यम से आ रहे थे, तो लिफ्ट की एक रस्सी टूट गई, जिसके कारण 14 लोग अंदर फंस गए। कई सौ मीटर की गहराई में फंसे कर्मियों को बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान चल रहा है।

Share This Article