शशि थरूर के पीए पर सोने की तस्करी का आरोप, एयरपोर्ट पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, शशि थरूर के निजी सहायक शिव कुमार आईजीआई एयरपोर्ट पर उनके एक आदमी से विदेश से लाया गया सोना अपने कब्जे में ले रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

News Desk
2 Min Read
Shashi Tharoor's PA accused of gold smuggling, arrested by police at the airport

कांग्रेस नेता और केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से मौजूदा सांसद शशि थरूर के निजी सहायक शिव कुमार प्रसाद को दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया है। शिव कुमार एयरपोर्ट पर उनके एक आदमी से विदेश से लाया गया सोना अपने कब्जे में ले रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से कुल 500 ग्राम सोना बरामद किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, शिव कुमार प्रसाद दुबई से आए एक व्यक्ति को लेने दिल्ली एयरपोर्ट आए थे। दोनों लोगों को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब यात्री प्रसाद को करीब 500 ग्राम सोना सौंपने की कोशिश कर रहा था। सूत्रों ने बताया, ‘प्रसाद के पास एयरपोर्ट एंट्री परमिट कार्ड है, जिससे वह एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश कर सकता है। वह एयरपोर्ट परिसर में घुसा और यात्री के साथ पकड़े जाने पर उसे एक पैकेट मिला।’ कस्टम अधिकारियों ने बताया कि प्रसाद और यात्री दोनों को पकड़ लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

शशि थरूर ने इस मामले पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए x पर लिखा, ‘मैं अपने एक पूर्व कर्मचारी से जुड़ी घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। वह (शिव कुमार प्रसाद) 72 वर्षीय सेवानिवृत्त व्यक्ति हैं। उनका डायलिसिस होता है। उन्हें अनुकंपा के आधार पर अंशकालिक आधार पर रखा गया था। मैं मामले की जांच में अधिकारियों का पूरा समर्थन करता हूं। कानून को अपना काम करना चाहिए।’

दूसरी ओर, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शशि थरूर के कथित सहयोगी की गिरफ्तारी पर कांग्रेस और सीपीएम की आलोचना करते हुए उन्हें ‘सोने के तस्करों का गठजोड़’ बताया। चंद्रशेखर ने x पर लिखा, ‘पहले मुख्यमंत्री के सचिव सोने की तस्करी में शामिल थे, अब कांग्रेस के एक सांसद के पीए को सोने की तस्करी के आरोप में हिरासत में लिया गया है। सीपीएम और कांग्रेस – दोनों ही भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन सहयोगी – सोने के तस्करों का गठबंधन हैं।’

Share This Article