‘सच्चाई की जीत होगी’: प्रज्वल रेवन्ना ने कहा, सीएम चाहते हैं कि उनका पासपोर्ट रद्द किया जाए

सिद्धारमैया ने विदेश और गृह मंत्रालय से त्वरित कार्रवाई करने और प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने का आग्रह किया।

Rohit Mehta
By Rohit Mehta भारत 129 Views
6 Min Read
'Truth Will Prevail' Prajwal Revanna Says Not In Bengaluru To Join Probe
Image Source Google

निलंबित जद (एस) नेता और हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने कथित सेक्स स्कैंडल विवाद की शुरुआत के बाद पहली बार एक बयान दिया है, जिसमें कहा गया है कि सीआईडी बेंगलुरु को शहर में उनकी अनुपस्थिति के बारे में सूचित कर दिया गया है। उन्होंने कहा, ”सच्चाई जल्द ही सामने आएगी।”

एक्स पर एक पोस्ट में, पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते ने एक पत्र साझा किया और कहा, “चूंकि मैं पूछताछ में शामिल होने के लिए बेंगलुरु में नहीं हूं, इसलिए मैंने अपने वकील के माध्यम से सीआईडी बेंगलुरु को सूचित किया है। सच्चाई जल्द ही सामने आएगी।”

विशेष रूप से, एसआईटी ने ‘अश्लील वीडियो’ के संबंध में डेटा पुनर्प्राप्ति के लिए बुधवार को प्रज्वल के पूर्व ड्राइवर कार्तिक का फोन जब्त कर लिया।

इससे पहले मंगलवार को कार्तिक ने कहा था कि उन्होंने ये वीडियो क्लिप कर्नाटक बीजेपी नेता और वकील देवराजे गौड़ा को दिए हैं। इस बीच, गौड़ा ने कहा कि उन्होंने जद (एस) के साथ गठबंधन समझौते को अंतिम रूप देने से पहले पार्टी को प्रज्वल के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों के बारे में चेतावनी दी थी।

हालाँकि, भाजपा नेतृत्व ने कहा कि ऐसा कोई पत्र उन तक नहीं पहुँचा।

एसआईटी ने प्रज्वल को एक नोटिस भी जारी किया, जिसमें उन्हें और उनके पिता एचडी रेवन्ना को 24 घंटे के भीतर जांच के लिए पेश होने के लिए कहा गया।

जद (एस) विधायक एचडी रेवन्ना इस मामले में दूसरे आरोपी हैं। पिता-पुत्र की जोड़ी पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 ए (यौन शोषण), 354 डी (पीछा करना), 506 (धमकी) और 509 (महिला की गरिमा का अपमान) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्रज्वल के वकील अरुण ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि हसन के सांसद को “जांच में सहयोग करने के लिए 7 दिन चाहिए”, उन्होंने कहा कि सात दिनों में जांच में कोई गंभीर कठिनाई नहीं होनी चाहिए।

अरुण ने कहा, “सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत एक नोटिस जारी किया गया था जो उनके (प्रज्वल रेवन्ना) और उनके पिता के आवास पर छोड़ दिया गया था।” वकील ने यह भी कहा, “मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मुझे नहीं पता कि वह कहां है…प्रज्वल ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वीडियो में छेड़छाड़ की गई है।”

इस बीच, जनता दल (सेक्युलर) ने सेक्स टेप कांड की एसआईटी जांच पूरी होने तक प्रज्वल को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

33 वर्षीय निलंबित नेता हासन लोकसभा क्षेत्र से भाजपा-जद(एस) के उम्मीदवार हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था।

सिद्धारमैया ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर प्रज्वल से जुड़े घोटाले में कार्रवाई करने का आग्रह किया।

“रिपोर्टों के अनुसार, आसन्न पुलिस मामले और गिरफ्तारी को भांपते हुए, आरोपी सांसद और लोकसभा के लिए एनडीए उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना 27 अप्रैल को ही देश छोड़कर विदेश चले गए हैं। सिद्धारमैया ने कहा, रिपोर्टों से पता चला है कि वह अपने राजनयिक पासपोर्ट पर विदेश यात्रा कर रहे हैं

उन्होंने विदेश और गृह मंत्रालय से त्वरित कार्रवाई करने और “प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने” का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने केंद्र के राजनयिक और पुलिस चैनलों के साथ-साथ आंतरिक एजेंसियों के माध्यम से आवश्यक कदम उठाने के लिए भी कहा ताकि “कानून की पूरी ताकत का सामना करने के लिए फरार सांसद की शीघ्र वापसी” सुनिश्चित की जा सके।

सिद्धारमैया ने मंगलवार को कहा था कि एसआईटी जो रिपोर्ट सौंपेगी, उसके मुताबिक राज्य की कांग्रेस सरकार कार्रवाई करेगी.

अमित शाह ने कहा, कांग्रेस ने वोक्कालिगाओं के मतदान होने तक कार्रवाई करने का इंतजार किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने प्रज्वल को राज्य से भागने दिया।

कर्नाटक के हुबली में एक सार्वजनिक रैली के दौरान, केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि हालांकि राज्य में बीजेपी का जद (एस) के साथ गठबंधन है, “मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि बीजेपी कभी भी महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के साथ खड़ी नहीं होगी।”

“सुनो सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार, सरकार आपकी है, कांग्रेस की, आपको ही कार्रवाई करनी थी। शाह ने कहा, ”वोक्कालिगा बेल्ट का चुनाव खत्म होने तक आपने कोई कार्रवाई नहीं की, आपने राजनीति की और उसे (प्रज्वल रेवन्ना) को भागने दिया।”

इस बीच, केंद्रीय मंत्री और धारवाड़ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार प्रल्हाद जोशी ने News18 से बात की और कहा कि प्रज्वल रेवन्ना सेक्स टेप विवाद का भगवा पार्टी की चुनावी संभावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

Share This Article
Follow:
Rohit Mehta is an Indian blogger cum Freelance Journalist, Author and Entrepreneur. He is the founder of Digital Gabbar and many other knows brands.