आप-कांग्रेस प्रचार पैनल की बैठक, मिलकर काम करने की खाई कस्मे

बैठक में शामिल वरिष्ठ आप नेता और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि पार्टी और कांग्रेस विधानसभा क्षेत्रों में भी समन्वय करेंगे।

Rohit Mehta
2 Min Read
AAP-Congress campaign panel meeting, vow to work together
Image Source Google

कांग्रेस में चल रही अंदरूनी खींचतान के बीच आप और कांग्रेस की समन्वय समिति ने लोकसभा चुनाव से पहले संयुक्त अभियान और बैठकों की रणनीति पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को एक बैठक की।

बैठक में शामिल वरिष्ठ आप नेता और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि पार्टी और कांग्रेस विधानसभा क्षेत्रों में भी समन्वय करेंगे।

इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे के प्रति प्रतिबद्धता जताई है, संदीप पाठक – जो आप के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) भी हैं – ने कहा: “हमने एक प्रणाली बनाई है जिसमें हम एक-दूसरे के लिए प्रचार करने में सहयोग करेंगे और एक साथ चुनाव लड़ेंगे। इसे पहले लोकसभा स्तर पर लागू किया जाएगा और फिर हम विधानसभा स्तर पर समन्वय करेंगे।

दुर्गेश पाठक – एक पुराने और भरोसेमंद हाथ – को आगे लाते हुए, AAP ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ संयुक्त प्रचार और बैठकों के लिए जमीन पर अपनी रणनीतिक योजनाएँ तैयार की हैं। पाठक, AAP के एमसीडी प्रभारी भी हैं, उन्होंने दिसंबर 2023 में नागरिक चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वह 2007 में ‘इंडिया अगेंस्ट करप्शन’ आंदोलन की शुरुआत के बाद से पार्टी से जुड़े हुए हैं।

पाठक बुधवार को कांग्रेस के पूर्वोत्तर दिल्ली के उम्मीदवार कन्हैया कुमार के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर गए।

मंगलवार के सम्मेलन में भविष्य के चुनाव अभियानों पर रणनीतिक चर्चा हुई, जिसमें दोनों पार्टियों के अन्य सदस्यों के साथ कांग्रेस समन्वय समिति के प्रभारी दीपक बाबरिया भी शामिल हुए।

‘समन्वय पैनल’ की बैठक के बारे में बोलते हुए, संदीप पाठक ने कहा: “आप और कांग्रेस के बीच पहले ही कई बैठकें हो चुकी हैं… हमने जमीनी स्तर पर चुनाव अभियान समन्वय पर चर्चा के लिए मंगलवार को एक बैठक की… दिल्ली कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व और हरियाणा इकाइयां इस बैठक में मौजूद थीं।

Share This Article
Follow:
Rohit Mehta is an Indian blogger cum Freelance Journalist, Author and Entrepreneur. He is the founder of Digital Gabbar and many other knows brands.