दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की अफवाह: 13 वर्षीय लड़के को किया गया गिरफ्तार

News Desk
2 Min Read
Bomb rumour at Delhi airport 13-year-old boy arrested

दिल्ली एयरपोर्ट पर धमकी भरा ईमेल भेजने के आरोप में 13 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार किया गया है। इसमें कथित तौर पर दावा किया गया था कि दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम रखा गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई एयरपोर्ट) उषा रंगनानी ने कहा कि लड़के ने एक अन्य किशोर की खबर से प्रभावित होकर मजे के लिए यह ईमेल भेजा था। डीसीपी ने कहा कि यह घटना सोमवार को हुई, जब 18 जून को दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम की धमकी के बारे में शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। डीसीपी ने कहा, “यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी दिशा-निर्देशों, प्रोटोकॉल और एसओपी का पालन किया गया।”

आरोपी को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से गिरफ्तार किया गया

उन्होंने कहा, “एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर रखा गया था और आपातकाल घोषित कर दिया गया था। हालांकि, जांच के दौरान ईमेल फर्जी निकला।” रंगनानी ने कहा, “जांच के दौरान पता चला कि ईमेल भेजने के तुरंत बाद ईमेल आईडी डिलीट कर दी गई थी। ईमेल उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से ट्रेस किया गया।” उन्होंने कहा, “एक टीम भेजी गई और लड़के को फर्जी ईमेल भेजने के आरोप में पकड़ लिया गया।”

आरोपी को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया

उन्होंने कहा कि लड़के ने पुलिस टीम को बताया कि उसके माता-पिता ने उसे पढ़ाई के लिए एक मोबाइल दिया था, जिसके जरिए उसने ईमेल भेजा और बाद में अपनी आईडी डिलीट कर दी। डर के कारण उसने अपने माता-पिता को कोई जानकारी नहीं दी। उसे पकड़ लिया गया और उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

Share This Article