Delhi Metro का ITO स्टेशन बंद! BJP कार्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा

आईटीओ मेट्रो स्टेशन पर अगले आदेश तक एंट्री और एग्जिट की सेवाएं बंद कर दी हैं।

News Desk
6 Min Read
Delhi Metro's ITO station closed! Increased security of BJP office

दिल्ली मेट्रो: राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. उधर, स्वाति के आरोपों के आधार पर सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है. इसके विरोध में आम आदमी पार्टी ने मोर्चा खोल दिया. ‘आप’ बीजेपी के खिलाफ सड़कों पर उतर आई है. हालात गंभीर होते देख शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बदल गई है और मेट्रो पर भी असर पड़ा है. दिल्ली मेट्रो कॉरपोरेशन ने फैसला लेते हुए अगले आदेश तक आईटीओ मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास सेवाएं बंद कर दी हैं. यहां प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं। अब इसे अगले आदेश के बाद ही खोला जाएगा।

स्वाति मालीलाल का सीएम के पीए पर गंभीर आरोप

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के आरोपों से दिल्ली में उथल-पुथल मची हुई है. स्वाति मालीवाल ने अपनी पार्टी के सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक (पीए) विभव कुमार पर मारपीट समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इसलिए स्वाति मालीवाल की ओर से कई दिनों से विभव की गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी. शनिवार को विभव को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया गया। ऐसे में आम आदमी पार्टी और सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें उन्होंने रविवार को आप के सभी विधायकों और सांसदों के साथ बीजेपी मुख्यालय की ओर मार्च करने का ऐलान किया था. उधर, आम आदमी पार्टी के बढ़ते विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस सतर्क हो गई और संबंधित सड़क मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया।

क्या हैं स्वाति मालीवाल के आरोप?

राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने शनिवार रात दावा किया कि 13 मई की घटना के सीसीटीवी फुटेज “गायब” हो गए हैं और संपादित वीडियो जारी किए जा रहे हैं। मालीवाल पर 13 मई को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर कथित तौर पर हमला किया गया था। पुलिस शनिवार को केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार को मारपीट के एक मामले में मुख्यमंत्री आवास से ले गई थी और बाद में गिरफ्तार कर लिया था. मालीवाल ने आरोप लगाया कि पहले विभव ने मुझे बेरहमी से पीटा. उन्होंने मुझे थप्पड़ मारे और लात मारी. जब मैंने खुद को छुड़ाया और 112 नंबर पर फोन किया तो वह बाहर गया, सुरक्षाकर्मियों को बुलाया और वीडियो बनाना शुरू कर दिया।’ उन्होंने दावा किया कि वीडियो का वह लंबा हिस्सा एडिट किया गया था और केवल 50 सेकंड का वीडियो जारी किया गया था. उन्होंने ‘X’ पर पोस्ट में कहा कि अब फोन ‘फॉर्मेट’ हो गया है और पूरा वीडियो डिलीट हो गया है? सीसीटीवी फुटेज भी गायब कर दिया गया है. ये बहुत बड़ी साजिश है.

ऐसा रहेगा ट्रैफिक

उधर, आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदर्शन की घोषणा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी है। दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित बीजेपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन के चलते ट्रैफिक पुलिस ने भी एडवाइजरी जारी की है. ट्रैफिक पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “दिल्ली में डीडीयू मार्ग पर एक राजनीतिक दल के प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन के कारण डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, मिंटो रोड और विकास मार्ग पर यातायात प्रभावित होगा।” सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक डीडीयू मार्ग यातायात के लिए बंद रह सकता है. कृपया इन सड़कों से बचें और तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

बीजेपी कार्यालय की सुरक्षा बढ़ाई गई

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एहतियात के तौर पर बीजेपी मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस अधिकारी ने कहा, “भाजपा मुख्यालय के बाहर पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।” शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मनीष सिसौदिया, सत्येन्द्र जैन और संजय सिंह जैसे AAP नेताओं को जेल भेजकर ‘खेल खेलने’ का आरोप लगाया।

सीएम केजरीवाल ने लगाए ये आरोप

उन्होंने कहा, “वे हमारी पार्टी के पीछे पड़े हैं और हमारे नेताओं को एक के बाद एक जेल भेज रहे हैं… आज आपने मेरे निजी सहायक (पीए) विभव कुमार को जेल भेज दिया। अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि बीजेपी कह रही है कि वे आप सांसद राघव चड्ढा और दिल्ली के मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज को भी जेल भेजेंगे. उन्होंने कहा कि मैं कल दोपहर अपने विधायकों और सांसदों के साथ बीजेपी कार्यालय जाऊंगा ताकि प्रधानमंत्री जिसे चाहें जेल भेज सकें.

Share This Article