NDMC के कर्मचारी-अधिकारी देरी से आए तो आधे दिन का हाजिरी लगेगा

News Desk
2 Min Read
If NDMC employees and officers come late, they will be marked as half-day's attendance

सोमवार से एनडीएमसी के लापरवाह कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ सख्ती बढ़ती जा रही है। सोमवार यानी आज से एनडीएमसी का कोई भी अधिकारी या कर्मचारी अगर सुबह 9.15 बजे के बाद देरी से आता है तो उसकी आधे दिन की हाजिरी लगाई जाएगी।

इसमें सबसे पहले सीएल (आकस्मिक अवकाश) से हाजिरी काटी जाएगी। अगर कर्मचारियों और अधिकारियों के पास सीएल उपलब्ध नहीं है तो उसे ईएल से काटा जाएगा।

देरी से दफ्तर आ रहे हैं कर्मचारी और अधिकारी एनडीएमसी के स्थापना विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि देखने में आ रहा है कि कर्मचारी दफ्तर देरी से आ रहे हैं। ऐसे में लोगों को समय से दफ्तर आना चाहिए। अगर कोई कर्मचारी इसमें लापरवाही बरतता है तो उसकी हाजिरी काटी जाएगी।

आदेश के मुताबिक सभी कर्मचारी आधार आधारित बायोमेट्रिक मशीन से अपनी हाजिरी लगाएं। 9.15 बजे के बाद आने वाले कर्मचारी और अधिकारी कार्रवाई के हकदार होंगे। एनडीएमसी ने सभी विभागाध्यक्षों को दिए आदेश

एनडीएमसी ने दिव्यांग कर्मचारियों के लिए सुविधाजनक बायोमेट्रिक मशीनें लगाने और उन्हें क्रियाशील बनाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी विभागाध्यक्षों को आदेश दिए गए हैं कि वे अपने विभाग के कर्मचारियों की प्रतिदिन उपस्थिति की जांच करें और लापरवाही बरतने वाले के खिलाफ कार्रवाई करें।

एनडीएमसी में करीब 14 हजार कर्मचारी हैं

बताया गया कि एनडीएमसी में करीब 14 हजार कर्मचारी हैं। हाल ही में कर्मचारियों और अधिकारियों के देरी से आने का मामला सामने आया था। जिसके बाद कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

TAGGED: ,
Share This Article