गैंगस्टर भाऊ का बढ़ रहा आतंक, विदेश से फोन कॉल पर रंगदारी, दिल्ली के कारोबारी निशाने पर

दिल्ली गैंगस्टर भाऊ: इस समय दिल्ली में हिमांशु उर्फ भाऊ चर्चा में है। वह विदेश से फोन कर दिल्ली के कारोबारियों से पैसे की मांग करता है.

News Desk
3 Min Read
Gangster Bhau's increasing terror, extortion on phone calls from abroad, Delhi businessmen on target

इस महीने खूंखार गैंगस्टर हिमांशु उर्फ भाऊ ने विदेश से दिल्ली के एक दर्जन से ज्यादा कारोबारियों को फोन कर पैसों की मांग की है. पुलिस सूत्रों का दावा है कि ज्यादातर पीड़ित द्वारका, नजफगढ़, जनकपुरी और रानीबाग के प्रॉपर्टी और ऑटो-मोबाइल कारोबारी हैं। फ्यूजन कार शोरूम में गोलीबारी के बाद व्यवसायियों में दहशत का माहौल है. दिल्ली पुलिस गैंगस्टर नवीन बाली को रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ कर इस पूरे रंगदारी सिंडिकेट का पर्दाफाश करने में जुटी है.

भाऊ को बिजनेसमैन की कमाई के बारे में कैसे पता?

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गैंगस्टर हिमांशु भाऊ तिहाड़ जेल में बंद नीरज बवानिया के क्राइम सिंडिकेट का हिस्सा है. फिलहाल नवीन बाली बवानिया गैंग का संचालन कर रहा है. इसलिए दिल्ली पुलिस बाली को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने में जुटी है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि भाऊ तक दिल्ली के कारोबारियों की आय के बारे में कितनी जानकारी पहुंच रही है, उनसे कितना पैसा मिल सकता है और उनका संपर्क नंबर क्या है। इसका पता लगाना जरूरी है. संभावना है कि पश्चिमी दिल्ली में बवानिया और बाली के साथ ट्रायल पर रहे कुछ गुर्गे रडार पर हैं।

अमेरिका से भी रिकवरी के लिए कॉल आ रही हैं

पुलिस सूत्रों का कहना है कि जिस तरह से रंगदारी के लिए बड़ी संख्या में कॉल आ रही हैं, उससे यह डर है कि कुछ कारोबारी घबराकर पैसे भी दे सकते हैं. ऐसे में यह पता लगाना भी जरूरी है कि भाऊ के लिए ये पैसे कौन जुटा रहा है. तिलक नगर में पुरानी लग्जरी कारें बेचने वाले फ्यूजन शोरूम पर फायरिंग करने वाले शूटर और उनके लिए रसद मुहैया कराने वालों का खुलासा भी जरूरी है। जब तक यह सिलसिला नहीं टूटेगा, वसूली की कॉल और गोलीबारी को रोकना नामुमकिन है. जांच में पता चला है कि रंगदारी के लिए कॉल अमेरिका से आ रहे हैं.

भाऊ पर 3 लाख रुपये का इनाम है

हरियाणा के रोहतक के रिटौली के रहने वाले भाऊ की उम्र महज 21 साल है। शुरुआत में ये हत्याएं गांव की दुश्मनी के कारण की गईं. फिलहाल दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में मोस्ट वांटेड है। इस पर तीन लाख का इनाम है. 9 हत्याओं समेत कई वारदातों में पुलिस को उसकी तलाश है. उसने फर्जी पासपोर्ट बनवाया और 2022 में विदेश भाग गया। इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। वह नीरज बवानिया, टिल्लू ताजपुरिया, गुड़गांव के कौशल चौधरी, खेड़ा खुर्द के परवेश मान, बागपत के सुनील राठी, पंजाब के बंबीहा ग्रुप, यमुनापार के मोहम्मद इरफान उर्फ छेनू और साउथ दिल्ली के रोहित चौधरी गैंग द्वारा बनाए गए सिंडिकेट में है। भाऊ इस समय लॉरेंस बिश्नोई सिंडिकेट के लिए भी सिरदर्द बने हुए हैं।

Share This Article