सोमनाथ भारती अपने ‘सिर मुंडवाने’ वाले बयान से पलटे, आम आदमी पार्टी की हो गयी थू थू

News Desk
3 Min Read
Somnath Bharti backtracked from his 'head shaving' statement

आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती अपने ‘सिर मुंडवाने’ वाले बयान से पीछे हट गए है। जिसके बाद आप की एक बार फिर काफी आलोचना शुरू हो गयी है. लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल आने के बाद एक जून को आम आदमी पार्टी (आप) नेता और नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती ने यह बयान दिया था कि अगर नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने तो वो अपना सिर मुंडवा लेंगे।

सोमनाथ भारती ने रविवार को अपना वादा पूरा करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मोदी का तीसरा कार्यकाल केवल उनका अपना नहीं है, बल्कि एनडीए के सहयोगी दलों के समेकित प्रयासों का परिणाम है। अब ये तो वही बात हो गयी अंगूर मिले नहीं तो खट्टे है बोल कर पाला झाड़ ले।

सोमनाथ ने दावा किया था कि चार जून को मतगणना के बाद सारे एग्जिट पोल गलत साबित हो जाएंगे। सोमनाथ भारती ने कहा था कि indi गठबंधन दिल्ली की सभी सातों सीट पर जीत दर्ज करेगी। हालाँकि indi गठबंधन एक भी सीट नसीब नहीं हुआ। सिर मुंडवाने की घोषणा करते हुए उन्होंने इसकी तुलना दिवंगत भाजपा नेता सुषमा स्वराज से भी की थी।

आपको बता दे, सुषमा स्वराज ने वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव में कहा था कि अगर सोनिया गांधी पीएम बनती हैं तो वो अपना सिर मुंडवा लेंगी। हालांकि, ऐसी स्थिति नहीं बनी और तब मनमोहन सिंह पीएम बने थे।

वही इस चुनाव में सोमनाथ भारती को सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने भारी शिकस्त दे दी है।

पानी की कमी को लेकर जनता के मन में पहले से आक्रोश है। उसके बाद ऐसे झूठी बयां बाज़ी कही आप को दिल्ली के सत्ता से बहार न कर दे। उधर आप के मुखिया और दिल्ली के CM अरविन्द केजरीवाल भी जेल के सलाखों के पीछे है और कब तक बहार आएंगे इसकी कोई उम्मीद नहीं दिख रही है.

ऐसे में आने वाले विधानसभा चुनाव में आप के राह मुश्लिक होती जा रही, वही विधोरी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस दोनों आप के दिल्ली की सत्ता से बहार करने के मनसूबे पे काम करने लगी है।

Share This Article