स्वाति मालीवाल ने चुप्पी तोड़ी और केस दर्ज कराया, आधी रात को मेडिकल के लिए एम्स पहुंचीं

दिल्ली सीएम के घर पर कथित बदसलूकी मामले में अब स्वाति मालीवाल ने बड़ा कदम उठाया है और दिल्ली पुलिस को लिखित में अपना बयान दर्ज कराया है.

Rohit Mehta
5 Min Read
Swati Maliwal broke her silence and filed a case, reached AIIMS for medical treatment at midnight.

आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने हाल ही में आरोप लगाया था कि सीएम आवास पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। आज उन्होंने इस संबंध में दिल्ली पुलिस को अपनी लिखित शिकायत दी है. इसी को लेकर आज दिल्ली पुलिस की एक टीम स्वाति मालीवाल के घर पहुंची थी, जहां पुलिसकर्मियों ने उनसे 4 घंटे तक पूछताछ की और राज्यसभा सांसद का बयान दर्ज किया.

आपको बता दें कि आज स्वाति ने तीन दिन बाद लिखित बयान दिया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एडिशनल सीपी और एडिशनल डीसीपी नॉर्थ राज्यसभा सांसद के घर पहुंचे थे, जहां वे करीब 4 घंटे तक रहे. स्वाति ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव (पीए) बिभव कुमार पर सीएम आवास पर दुर्व्यवहार और मारपीट का आरोप लगाया था।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है

स्वाति मालीवाल का लिखित बयान दर्ज करने के बाद अब दिल्ली पुलिस एक्शन में आ गई है. दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इसके बाद स्वाति मालीवाल का मेडिकल भी कराया जाएगा, जिसके लिए राज्यसभा सांसद भी देर रात दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंची हैं.

आज आपकी चुप्पी तोड़ी

आज स्वाति मालीवाल ने अपनी चुप्पी तोड़ी और एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि मेरे साथ जो हुआ वो बहुत बुरा हुआ. मैंने अपने साथ हुई घटना पर पुलिस को अपना बयान दे दिया है.’ मुझे उम्मीद है कि उचित कार्रवाई की जाएगी. पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे। मैं उन लोगों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने प्रार्थना की.

स्वाति मालीवाल ने कहा है कि चरित्र हनन करने की कोशिश करने वालों ने कहा कि वे दूसरी पार्टी के कहने पर ऐसा कर रहे हैं, भगवान उन्हें भी खुश रखें. देश में अहम चुनाव हो रहे हैं, स्वाति मालीवाल अहम नहीं हैं, देश के मुद्दे अहम हैं. भाजपाइयों से विशेष अनुरोध है कि इस घटना पर राजनीति न करें।

राष्ट्रीय महिला आयोग पहले ही भेज चुका है नोटिस

इस बीच राष्ट्रीय महिला आयोग ने विभव कुमार को नोटिस भेजकर शुक्रवार को तलब किया है और स्वाति मालीवाल की लिखित अर्जी के बाद उनकी मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. आज लखनऊ में सीएम केजरीवाल से इस मुद्दे पर सवाल किया गया, हालांकि उन्होंने इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रखी.

आपको बता दें कि यह मामला पहली बार 13 मई को सामने आया था, जब दिल्ली पुलिस की पीसीआर को एक कॉल मिली, जिससे पता चला कि सीएम आवास में झगड़ा हुआ है. कुछ देर बाद सांसद स्वाति मालीवाल थाने पहुंचीं, लेकिन उन्होंने उस समय कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई.

संजय सिंह ने दुर्व्यवहार की बात स्वीकारी थी

इसके बाद 14 मई को स्वाति मालीवाल के सहयोगी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कबूल किया था कि मुख्यमंत्री आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ अभद्रता हुई थी. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने इस घटना पर निंदा भी जताई थी.

उन्होंने कहा था कि स्वाति मालीवाल सुबह अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर पहुंची थीं. ड्राइंग रूम में केजरीवाल का इंतजार कर रहे थे. इसी दौरान मुख्यमंत्री के पीए विभव कुमार वहां पहुंचे और उनके साथ दुर्व्यवहार किया.

Share This Article
Follow:
Rohit Mehta is an Indian blogger cum Freelance Journalist, Author and Entrepreneur. He is the founder of Digital Gabbar and many other knows brands.