दिल्ली में 25 मई को वोट देने वालों की बल्ले-बल्ले, फ्री पार्किंग कूपन के साथ 30 प्रतिशत तक की छूट

राजधानी दिल्ली में 25 मई को सभी सातों सीटों पर वोटिंग होगी। इस बीच दिल्ली के व्यापारी संगठनों ने लोगों को जागरुक करने के लिए ऑफर देने का ऐलान किया है।

News Desk
3 Min Read
Those who voted on May 25 in Delhi will get up to 30 percent discount with free parking coupons.

नई दिल्ली: दिल्ली में चुनाव की तारीख नजदीक आते देख नेता से लेकर वोटरों में उत्साह बढ़ता जा रहा है। स्थिति यह है कि बाजारों में चुनावी चर्चा का माहौल है। वहीं ज्यादा से ज्यादा लोग वोटिंग करें इसे लेकर दिल्ली के व्यापारियों ने जागरूक करने के साथ ही कुछ ऑफर देने की प्लानिंग की है। इसके लिए व्यापारी मार्केट में आने वाले ग्राहकों को फ्री में पार्किंग कूपन देने के साथ ही खरीदारी करने पर 10 से 30 प्रतिशत की छूट देंगे।

खरीदारी में छूट से लेकर फ्री पार्किंग

फ्रूट मार्केट असोसिएशन मिनी मार्केट के प्रेजिडेंट कशिश अरोड़ा ने बताया कि 25 मई को वोटिंग के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही मतदान करने के अगले दिन जो लोग करोल बाग में खरीदारी करने के लिए आएंगे। उन लोगों को एक दिन का फ्री पार्किंग कूपन दिया जाएगा। साथ ही कपड़े से लेकर जूते की खरीदारी पर 10 से 30 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

इसके लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए 25 मई की शाम से लेकर 26 मई तक मार्केट में खरीदारी करने पर 10 से 15 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। वहीं, लाजपत नगर मार्केट के व्यापारियों ने भी वोटिंग के अगले दिन खरीदारी करने पर 5 से 10 प्रतिशत की छूट देने की घोषणा की है। पुष्पा मार्केट ट्रेडर्स वेलफेयर असोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी ने बताया कि मार्केट में 5 से 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। वहीं, कमला नगर मार्केट के व्यापारी नेता ने बताया कि 26 मई को उंगली पर मतदान वाली स्याही दिखाने पर 10 से 15 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

MCD हॉस्पिटल में मिलेगा वीआईपी ट्रीटमेंट

एमसीडी के स्वामी दयानंद हॉस्पिटल, वीर सावरकर हॉस्पिटल और डिस्पेंसरियों में वोट देने वाले शख्स को एक सप्ताह तक इलाज के लिए लाइनों में धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। हॉस्पिटल में ऐसे मरीजों के इलाज के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी। हॉस्पिटल प्रशासन को इस संबंध में दिशानिर्देश भेज दिए गए हैं।

लोकसभा चुनाव को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान करें इसके लिए एमसीडी ने स्कीम बनाई है। इसके तहत वोट डालने के यदि लोगों को किसी वजह से हॉस्पिटल जाना पड़ता है तो उसे वहां लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा। कार्ड बनाने से लेकर डॉक्टर को दिखाने और दवाइयां लेने में भी उसे अलग से सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

मार्केट्स में मिलेगी छूट

जोन के तहत आने वाली अलग-अलग मार्केट असोसिएशन ने वोटर्स को खाने पीने के सामान के अलावा कपड़े, जूते, दवाइयां, जूलरी शॉप, इलेक्ट्रिक शॉप, फोटोंग्राफ शॉप पर वोटर्स को 5 पर्सेंट से लेकर 20 पर्सेंट तक स्पेशल डिस्काउंट मिलेगा। डाइग्नोस्टिक लैब पर टेस्ट, अल्ट्रासाउंड, एक्सरे और सीटी स्कैन पर 60 पर्सेंट तक छूट मिलेगी।

Share This Article