दिल्ली में कांग्रेस नेता का दर्दनाक मौत, सड़क किनारे अज्ञात वाहन ने कुचला

कांग्रेस नेता हरिकिशन जिंदल मंगलवार को दिल्ली के प्रशांत विहार इलाके में एक घातक दुर्घटना का शिकार हो गए।

Amit Lal
3 Min Read
Congress leader pelted with stones in Delhi, crushed by unknown vehicle on roadside

दिल्ली के प्रशांत विहार इलाके में मंगलवार सुबह टहलने निकले कांग्रेस नेता हरिकिशन जिंदल की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। किसी अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। हरिकिशन जिंदल को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने लापरवाही से गाड़ी चलाने के कारण मौत का मामला दर्ज किया है और जिम्मेदार ड्राइवर की पहचान करने का प्रयास कर रही है।

हरिकिशन जिंदल, जिन्होंने 2020 में वजीरपुर क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था, अपने परिवार के साथ प्रशांत विहार में बंदा बहादुर सोसाइटी में रहते थे। वह अपने पीछे एक बेटा और एक बेटी छोड़ गए हैं, जबकि बेटी की शादी हो चुकी है। वह नियमित रूप से प्रतिदिन सुबह टहलने जाते थे। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह पुलिस को सोसायटी के नजदीक बालाजी मंदिर के पास सड़क हादसे की सूचना मिली. पहुंचने पर, प्रशांत विहार पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने पाया कि हरिकिशन जिंदल को पहले ही पास के अस्पताल में ले जाया गया था, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था। इसके बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया और शव परिवार को सौंप दिया।

जांच के दौरान घटना के बारे में जानकारी देने वाले एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बालाजी मंदिर के पास हरिकिशन जिंदल को घायल अवस्था में देखकर उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया। जांच से पता चला कि टहलने के दौरान वह बालाजी मंदिर गए थे और बाहर निकलने पर एक अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी थी। टक्कर के कारण उसका सिर फुटपाथ से टकरा गया। हालांकि पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच की, लेकिन पाया कि घटना कैमरे में कैद नहीं हुई है। हालाँकि, फुटेज में घटना के बाद एक ब्रेज़ा कार गुजरती हुई दिखाई दे रही है, जिससे संदेह पैदा हो रहा है कि यह दुर्घटना में शामिल हो सकती है। पुलिस फिलहाल कार के रजिस्ट्रेशन नंबर के जरिए उसके मालिक की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

TAGGED: ,
Share This Article
Exit mobile version