दिल्ली की मुनक नहर टूट गई, बवाना हुआ जलमग्न; वीडियो देखें

News Desk
2 Min Read
Munak canal barrage broken, JJ colony in a bad condition

हरियाणा से दिल्ली पानी लेकर आने वाली मुनक नहर बवाना में रात 2:30 बजे पानी का अधिक दबाव होने की वजह से टूट गई हैं। पानी बवाना जेजे कॉलोनी इलाके में भर रहा है। नहर को सही करने का कार्य रात को ही शुरू कर दिया गया है।

उम्मीद जताई जा रही है कि शाम तक नहर सही कर दी जाएगी। उधर नहर टूटने के कारण नांगलोई और द्वारका जल शोधक संयंत्र ठप हो गए हैं। इसके अलावा हैदरपुर जल शोधन संयंत्र पर भी प्रभाव पड़ा है। हालांकि, इस संयंत्र में पश्चिमी यमुना नहर से पानी भेजा जा रहा है।

बिजली कंपनी ने बवाना जेजे कॉलोनी की बिजली काट दी है। यहां कई फुट पानी भरने के कारण करंट लगे की आशंका हो गई थी। उधर, इलाके के सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने कॉलोनी का दौरा किया है और उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वह अपने सामान और अपने आप को संभाले। वह बिजली चालू करने की मांग ना करें उनके लिए खाने की व्यवस्था सरकार की ओर से कराई जा रही है।

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा, ‘अगर किसी बात पर ध्यान नहीं दिया जाएगा या सही रखरखाव नहीं किया जाएगा तो ऐसी खबरें तो मिलेंगी ही.” हम अपने स्तर से जो कर सकते हैं, केंद्र स्तर से हर संभव प्रयास करेंगे, लेकिन दिल्ली सरकार को आगे आना चाहिए और इस बारे में कुछ करना चाहिए क्योंकि लोग मुसीबत में हैं।’

वही दूसरी तरफ दिल्ली की जल मंत्री आतिशी भी इलाके का दौरा करने पहुंची, अधिकारी को जल्द से जल्दी नहर की मरमत करने का हिदायत भी दी।

इलाके में पानी भरने से लोग नाव का इस्तेमाल करते भी देखे जा रहे है रिययसि इलाके में इस तरह पानी भर जाना बहुत चिंताजनक बात है।

Share This Article
Exit mobile version