गरजा बुलडोजर: शालीमार गार्डन में अवैध निर्माण को किया गया ध्वस्त

News Desk
3 Min Read
Illegal construction was demolished in Shalimar Garden

अवैध निर्माण के खिलाफ गाजियाबाद विकास संरक्षण के प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई जारी है। प्रवर्तन दस्ते ने जोन-आठ के प्रभारी और जीडीए के उपाध्यक्ष अतुल वत्स के निर्देशन के नेतृत्व में शालीमार गार्डन में एक बड़ा विध्वंस किया है। उत्तर प्रदेश नगरपालिका योजना और विकास अधिनियम -1973 के तहत, अवैध निर्माण पर निरंतर निगरानी के लिए ज़ोन -आओटे के प्रवर्तन में प्रवर्तन का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान, सुनील कुमार, सतीश यादव और अन्य लोगों ने शालिमर गार्डन एक्सटेंशन -1 के विक्रम एंकलव में 80 फ्यूता रोड पर स्थित प्लॉट नंबर -26 पर लगभग 1100 वर्ग यार्ड क्षेत्र में छोटे भूखंडों के विभाजन में अवैध निर्माण को तोड़ दिया। । इसके अलावा, इमारत की छत पर किए गए अवैध निर्माण को सलाउद्दीन इमरान ने जीडीए के मोबाइल दस्ते की उपस्थिति में स्थानीय पुलिस स्टेशन के सहयोग से तोड़ दिया था।

नक्शा लागू किए बिना कोई निर्माण न करें

प्रवर्तन दस्ते ने इस मौके पर भी चेतावनी दी कि प्राधिकरण क्षेत्र के तहत किसी भी निर्माण से पहले नक्शा को मंजूरी दी जानी चाहिए, अन्यथा घटना में विध्वंस की कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर, प्रवर्तन में -चार्ज द्वारा, संबंधित सहायक अभियंता, इंजीनियर और पर्यवेक्षक कर्मचारियों के तहत, निरंतर निगरानी को निर्देश दिया और चेतावनी दी कि किसी भी परिस्थिति में टूटे गए निर्माणों का पुनर्निर्माण नहीं किया जाना चाहिए। जीडीए द्वारा अवैध निर्माण के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जाएगी।

डेवलपर्स अवैध निर्माण से बचना चाहिए

प्रवर्तन में -चार्ज द्वारा एक चेतावनी जारी की गई है कि डेवलपर्स को अवैध निर्माण से बचना चाहिए, अन्यथा स्थिति को ध्वस्त कर दिया जाएगा और उनके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई भी की जाएगी। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण क्षेत्र के तहत निर्माण से पहले, मानचित्र को विधिवत अनुमोदित किया जाना चाहिए। इसके साथ ही, आम लोगों को अवैध निर्माण के प्रति भी सचेत होना चाहिए और किसी भी संपत्ति को खरीदने से पहले, कृपया इसकी स्थिति के बारे में प्राधिकरण को सूचित करें। किसी भी मामले में, विवादित निर्माण में संपत्ति न खरीदें।

TAGGED:
Share This Article
Exit mobile version