दिल्लीवासियों को जल्द मिलेगी जलभराव से राहत! एक्शन में केंद्र सरकार

Rohit Mehta
2 Min Read
Delhiites will soon get relief from waterlogging! Central government in action mode

शुक्रवार को हुई भारी बारिश और उसके बाद हुए जलभराव ने दिल्ली सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार का भी ध्यान ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करने की ओर खींचा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस मुद्दे को लेकर गंभीर हैं।

बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृह सचिव ने इस संबंध में दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार के साथ बैठक की है। माना जा रहा है कि इसके बाद दिल्ली के लिए उस योजना को बल मिलेगा, जिसके लिए दिल्ली सरकार पिछले तीन साल से दिल्ली ड्रेनेज मास्टर प्लान-2021 को आगे बढ़ाने की पुरजोर कोशिश कर रही है।

दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार ने सभी विभागों को अंतर-विभागीय समन्वय बनाए रखने, नालों से गाद निकालने का काम जल्द से जल्द पूरा करने और स्थानीय समस्याओं के समाधान के लिए अस्थायी उपाय करने के निर्देश दिए हैं।

शहर को तीन हिस्सों में बांटा गया है

अधिकारी ने बताया कि जब तक शहर को नया ड्रेनेज सिस्टम नहीं मिल जाता, तब तक शहर को जलभराव से जूझना पड़ेगा। दिल्ली ड्रेनेज मास्टर प्लान-2021 के तहत शहर को तीन हिस्सों में बांटा गया है। नजफगढ़ बेसिन, बारापुला बेसिन और ट्रांस यमुना बेसिन।

टनल रोड में यातायात शुरू

प्रगति मैदान टनल रोड में यातायात शुरू करके लोक निर्माण विभाग ने हजारों लोगों को सप्ताह के पहले कार्यदिवस सोमवार की परेशानी से बचा लिया है।

मानसून की पहली बारिश में ही प्रगति मैदान टनल रोड में यातायात ठप हो गया था। सुप्रीम कोर्ट अंडरपास भी खोल दिया गया है। भैरों मार्ग-रिंग रोड अंडरपास सोमवार को खुल जाएगा।

TAGGED: ,
Share This Article
Follow:
Rohit Mehta is an Indian blogger cum Freelance Journalist, Author and Entrepreneur. He is the founder of Digital Gabbar and many other knows brands.