नोएडा में फ्लैट बालकनी के गिरने के कारण तीन बच्चे घायल हो गए

News Desk
2 Min Read
Three children were injured due to the fall of flat balcony in Noida

नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर 122 में ईडब्ल्यूएस/वर्कर कुंज के तहत लगभग 11 साल पहले बने फ्लैटों की संरचना कमजोर हो गई है। एक फ्लैट बालकनी के यहां गिरने पर तीन बच्चे घायल हो गए। अन्य फ्लैटों में रहने वाले लोग इस दुर्घटना को लेकर चिंतित हैं। कोई भी उस ब्लॉक में नहीं रहता था जिसमें यह दुर्घटना हुई थी। बच्चे इस इमारत के नीचे खेल रहे थे। घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

3472 फ्लैटों के निर्माण में 40 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे

नोएडा अथॉरिटी ने ईडब्ल्यूएस/श्रामिक कुंज अवस योजना के तहत सेक्टर 122 में 3472 फ्लैट बनाए थे। उन्हें बनाने के लिए लगभग 40 करोड़ रुपये खर्च किए गए। उनमें लगभग 1700 परिवार रहते हैं। बुधवार को, इस परिसर के 10 ब्लॉकों की शीर्ष बालकनी ढह गई। कुछ बच्चे इसके नीचे खेल रहे थे। यह बताया जा रहा है कि नीचे खेलने वाले तीन बच्चे बालकनी के गिरने के कारण घायल हो गए थे। बच्चों को मामूली चोटें आई हैं। ये फ्लैट सेक्टर 4, 5, 6 आदि में स्थित झुग्गियों में रहने वाले लोगों को दिए जा रहे हैं। लोग यहां लगभग 1700 फ्लैटों में रह रहे हैं।

10 दिन पहले गिरा था छज्जा

नोएडा मालिन बस्ती सेवा उताथन समिति के अध्यक्ष उदय सिंह ने कहा कि बच्चों को मामूली चोटें आई हैं। इस ब्लॉक में जहां घटना हुई थी, प्राधिकरण ने अभी तक फ्लैटों को आवंटित नहीं किया है। उन्होंने कहा कि लगभग 10 दिन पहले भी, एक फ्लैट का छज्जा गिर गया था। इस दुर्घटना के बाद से, अब तक प्राधिकरण से कोई बयान नहीं मिला है।

Share This Article