आग लगने की घटना के बाद Noida Authority एक्शन में, 7X सोसाइटी में 55 अवैध दुकानों पर चला बुलडोजर

News Desk
2 Min Read
Noida Authority takes action after fire incident, bulldozer runs on 55 illegal shops in 7X Society

बुधवार को सेक्टर-75 स्थित गोल्फ एवेन्यू-2 (Golf avenue 2) सोसाइटी के सामने बने अवैध बाजार को प्राधिकरण ने ध्वस्त कर दिया। यहां करीब 55 अवैध दुकानें चल रही थीं, जिन्हें बुलडोजर से तोड़ा गया। इस एक्शन के बाद कब्जादारों में हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि मंगलवार को इसी अवैध बाजार की एक दुकान में आग लग गई थी, जिसमें गैस सिलेंडर भी फटे थे। इसके बाद सोसाइटी निवासियों ने प्राधिकरण से शिकायत की थी कि यह पूरी तरह से अवैध बाजार है। जिससे संज्ञान में लेकर प्राधिकरण ने एक्शन लिया है।

अवैध दुकानों पर बुलडोजर चला

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-75 स्थित गोल्फ एवेन्यू-2 के सामने टिन शेड लगाकर करीब 55 दुकानें अवैध रूप से संचालित हो रही थीं। इसके अलावा सोसाइटी की दुकानों ने भी आगे तक शेड लगाकर कॉमन एरिया में अतिक्रमण किया था। प्राधिकरण की सर्किल-6 टीम ने बुलडोजरों की मदद से इन सभी अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया।

कब्जेदारों को दी चेतावनी

अधिकारियों ने बताया कि जब कार्रवाई शुरू हुई तो कुछ लोगों ने हल्का विरोध किया, लेकिन पुलिस की मदद से उन्हें शांत कराया गया। करीब 30 मिनट तक बुलडोजर चलते रहे और सभी अवैध निर्माण हटा दिए गए। अधिकारियों ने चेतावनी दी कि अगर दोबारा यहां निर्माण किया गया तो सख्त कार्रवाई होगी। इस कार्रवाई में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। यह अभियान अथॉरिटी की तरफ से आगे भी जारी रहेगा।

Share This Article