दो चरण के बाद कितनी सीटें जीत रही बीजेपी? जानिए क्या है PM Modi का अनुमान

पीएम मोदी ने कहा कि हमारा मानना ​​है लोग बेहतर कल चाहते हैं, और वे जानते हैं कि भाजपा के लिए वोट का मतलब विकास के लिए वोट है।

Amit Lal
By Amit Lal भारत 87 Views
4 Min Read
Loksabha Elections Pm Modi Estimate After Two Phases How Many Seats Is Bjp Winning

लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों का समापन हो चुका है। कम वोट प्रतिशत ने सभी आश्रमों को चिंता में डाल दिया है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी की पोस्ट लेकर अनुमान लगाया है। मोदी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को एक विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि दो चरण के चुनाव के बाद आप बीजेपी को कहां देख रहे हैं?

हम 400 पार की ओर बढ़ रहे हैं-पीएम मोदी

इसके जवाब में पीएम ने कहा, ”चुनाव की घोषणा के बाद मैंने अब तक 70 से ज्यादा रैलियां और रोड शो किए हैं।” मैं जहां भी गया हूं, मैंने प्यार, स्नेह और समर्थन का विपरीत प्रदर्शन देखा है। यह लोगों का समर्थन है जो हमें विश्वास दिलाता है कि हम 400 का आंकड़ा पार करने की राह पर हैं। लोगों ने देखा है कि हम क्या कर सकते हैं और हमें लगता है कि लोग बेहतर कल चाहते हैं, और वे जानते हैं कि बीजेपी के लिए वोट का मतलब विकास के लिए वोट है।”

PM Modi ने चुनावी रैली में कहा, “दो स्टैड के वोटिंग के बाद निर्बलता और निराशा है।” हम 400 पर जाना चाहते हैं। इसका एक मुख्य कारण हमारे देश में एससी, एसटी और असंबद्धता की रक्षा करना है। हम प्रचंड बहुमत में हैं ताकि उनके वोट बैंक को वोट देने की चाहत की नापाक रणनीतियां नाकाम हो जाएं।”

साक्षात्कार के दौरान पूछा गया कि विपक्ष का कहना है कि आप सुपर बहुमत का लक्ष्य रख रहे हैं क्योंकि आप संविधान चाहते हैं? इसके जवाब में मोदी ने कहा, ”यह वीडियो है कि जिन लोगों ने सबसे ज्यादा बार संविधान बदला, वे कह रहे हैं कि हम संविधान बदल देंगे।” लेकिन ऐसा प्रश्न पत्र से पहले आपको मेरे ट्रैक रिकॉर्ड का विश्लेषण करना चाहिए। मेरे सीएम बनने के बाद मुझे काम और नौकरी की पढ़ाई करनी चाहिए और देखना चाहिए कि आपको मेरे द्वारा ऐसा कोई काम दिया गया है। यह मेरे लिए अनुचित है। अगर कोई आरोप लगाया गया है और आप उस आरोप को उठा रहे हैं और उस पर मुझसे सवाल पूछना शुरू कर रहे हैं।”

PM Modi ने बताया 400 पार का नारा क्यों दिया?

बीजेपी के लिए 370 और ‘400 पार’ के लक्ष्य से जुड़े सवाल पर मोदी ने कहा, ”पार्टी के नारे लोगों की भावनाएं हैं। यह नागरिकों की सामूहिक आवाज है जो हमारे प्रयासों को पहचानते हैं और और भी बदलाव देखना चाहते हैं। लेकिन इस ‘अबकी बार, 400 पार’ नारे की उत्पत्ति बहुत दिलचस्प और दिलचस्प है। आर्टिकल 370 हमारे, हमारे पोर्टफोलियो और भारत के लोगों के लिए एक बहुत ही दिलचस्प पर्यटक आ रहा है।

ऐसा होने का लोगों ने नासिक तक इंतजार किया। 370 को दशकों से हमारे दार्शनिकों के लिए प्रेरक शक्ति माना जा रहा है। जब लोगों ने देखा कि हमारी सरकार ने ऐसा किया है, तो उन्हें बहुत दुख हुआ और लोगों के बीच यह भावना पैदा हुई कि हमें उस पार्टी से 370 दर्शक समूह लेना चाहिए, जिसने 370 को हटा दिया है। इसलिए, नारे के लिए, ‘अबकी बार, 400 पार’ लोगों के बीच से निकला।

Share This Article