स्वाति मालीवाल केस की जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने बनाई SIT

स्वाती मालिवाल ने लिखा : कल से दिल्ली के मंत्री झूठ फैला रहे है कि मुझपे भ्रष्टाचार की FIR हुई है इसलिए BJP के इशारे पर मैंने ये सब किया।

Rohit Mehta
5 Min Read
Delhi Police forms SIT to investigate Swati Maliwal case

स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है. अतिरिक्त डीसीपी अंजिता चिपियाला टीम का नेतृत्व करेंगी और उनके साथ तीन इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी और सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन के SHO भी होंगे।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल के पूर्व पीए विभव कुमार को भी गिरफ्तार किया है. अब एसआईटी उसके फोन डेटा और सीसीटीवी फुटेज जुटाने में भी अपनी कार्रवाई तेज कर सकती है.

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि विभव कुमार को सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर ले जाया गया, जहां स्वाति मालीवाल के अनुसार, उनके साथ मारपीट की गई। दिल्ली पुलिस अधिकारी ने कहा कि विभव कुमार से पूछताछ की गई है और मामले के संबंध में लगभग 20 लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं। अधिकारी ने कहा कि जरूरत पड़ने पर मुख्यमंत्री और उनके परिवार के बयान भी लिये जा सकते हैं.

अब तक क्या जानकारी सामने आई?

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विभव कुमार को क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए सोमवार शाम करीब 5:45 बजे मुख्यमंत्री आवास ले जाया गया. वहां उन्हें रोककर एक घंटे तक पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान, विभव कुमार से पूछा गया कि कथित घटना के पांच दिन बाद और जिस दिन उन्हें गिरफ्तार किया गया था, वह 18 मई को मुख्यमंत्री के घर क्यों गए थे। अधिकारी ने कहा कि उनसे स्वाति मालीवाल के साथ उनके संबंधों के बारे में भी पूछा गया।

पुलिस के मुताबिक, मुख्यमंत्री आवास से स्वाति मालीवाल द्वारा की गई पीसीआर कॉल को उठाने वाले दिल्ली पुलिस कर्मियों सहित लगभग 20 लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि इनमें सिविल लाइंस थाने में तैनात कुछ सिपाही भी शामिल हैं.

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर क्या कहा?

अब इस मामले पर ताजा बयान देते हुए स्वाति मालीवाल ने सोशल साइट पर आप नेताओं को चेतावनी देते हुए लिखा है, उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं आपके द्वारा फैलाए गए हर झूठ के लिए आपको कोर्ट में ले जाऊंगी।’

लेडी सिंघम” और आज बन गईं बीजेपी एजेंट?

राज्यसभा सांसद ने अपने पहले पोस्ट में लिखा, ”कल से दिल्ली के मंत्री झूठ फैला रहे हैं कि मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार की एफआईआर दर्ज की गई है, इसलिए मैंने बीजेपी के कहने पर यह सब किया। यह एफआईआर 8 साल पहले दर्ज की गई थी।” 2016, जिसके बाद सीएम और एलजी दोनों ने मुझे दो बार महिला आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया, यह मामला पूरी तरह से फर्जी है जिस पर माननीय उच्च न्यायालय ने 1.5 साल के लिए रोक लगा दी है, जिसने माना है कि पैसे का कोई लेनदेन नहीं हुआ है।

राज्यसभा सांसद ने आगे लिखा, “जब तक मैंने विभव कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं की थी, उनके अनुसार मैं ‘लेडी सिंघम’ थी और आज मैं बीजेपी एजेंट बन गई हूं? सिर्फ इसलिए कि मैंने सच बोला, मेरे खिलाफ पूरी ट्रोल सेना खड़ी कर दी गई।” .

AAP नेताओं पर लगे गंभीर आरोप

स्वाति मालीवाल ने इस पोस्ट में आप नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने लिखा, “पार्टी के सभी लोगों को बुलाया जा रहा है और कहा जा रहा है कि अगर आपके पास स्वाति का कोई निजी वीडियो है तो भेजो, उसे लीक करना है। वे अपने इस्तेमाल से मेरे रिश्तेदारों की कार की डिटेल ट्वीट कर उनकी जान खतरे में डाल रहे हैं।” गाड़ी के नंबर खैर, झूठ ज्यादा दिन नहीं टिकता लेकिन सत्ता के नशे और किसी को नीचा दिखाने के जुनून के चलते ऐसा न हो कि सच सामने आने पर आप अपने परिवार की तरफ देख भी न सकें.

Share This Article
Follow:
Rohit Mehta is an Indian blogger cum Freelance Journalist, Author and Entrepreneur. He is the founder of Digital Gabbar and many other knows brands.