दिल्ली में जीटीबी अस्पताल में महिला की मौत के बाद हंगामा, परिवार के सदस्यों पर FIR

News Desk
3 Min Read
Uproar after woman's death in GTB hospital in Delhi, FIR on family members

दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में डिलीवरी के बाद सर्जरी के दौरान महिला की मौत के बाद एक हंगामा करने के लिए मृतक के परिवार के सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि यह घटना मंगलवार सुबह पूर्वी दिल्ली के शहदरा इलाके में स्थित गुरु तेग बहादुर अस्पताल (GTB) में हुई। मंगलवार को ‘रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन’ (आरडीए) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, 50 से 70 लोगों ने हथियारों को ले जाने वाले लोगों को अस्पताल के परिसर में एक हंगामा बनाया, संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और डॉक्टरों और कर्मचारियों पर हमला किया।

बयान में कहा गया है कि सोमवार रात एक बच्चे को जन्म देने के बाद, सर्जरी के दौरान अस्पताल में भर्ती महिला की मृत्यु हो गई, जिसके कारण उसके परिवार के सदस्यों ने मंगलवार सुबह डॉक्टरों पर हमला किया। पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि मंगलवार देर रात अस्पताल प्रबंधन की ओर से शिकायत दर्ज करने के बाद, भारतीय न्याय संहिता की धारा 221 (लोक सेवक के कार्यों में बाधा डालती है) और 132/3 (5) (पर) लोक सेवक एक मामला अपने काम में बाधा डालने या आपराधिक बल का उपयोग करने के लिए हमले के तहत पंजीकृत किया गया था)।

चौधरी ने कहा कि मंगलवार सुबह, GTB एन्क्लेव पुलिस स्टेशन में अस्पताल से जानकारी प्राप्त हुई थी कि एक मृतक मरीज टिमार्डर अस्पताल में एक हंगामा बना रहा था। उन्होंने कहा कि पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस उपायुक्त ने कहा कि अभियुक्त की पहचान महिला के पति जुबैर, जुबैर के भाई मोहम्मद शोएब और महिला पिता मोहम्मद नौशाद के रूप में की गई है।

उन्होंने कहा कि आरोपी को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई गई है। इस बीच, यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज (UCMS) और GTB अस्पताल के वरिष्ठ और जूनियर निवासी डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए हैं। विरोध डॉक्टरों का कहना है कि हमलावरों और अस्पताल में मजबूत सुरक्षा व्यवस्था के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है। वे केवल हड़ताल के दौरान आपातकालीन सेवाओं के लिए उपलब्ध होंगे।

आरडीए के अध्यक्ष डॉ। नीतीश कुमार ने एक बयान में कहा, “डॉक्टरों की हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती।” इसमें कहा गया है, “डॉक्टर की गिरफ्तारी, अभियुक्तों की गिरफ्तारी के साथ, सुरक्षा को मजबूत करने, अस्पताल के गेट पर प्रतिबंध लगाने के लिए बाउंसर की तैनाती, नियमित पुलिस हर 4-5 घंटे में गश्त करते हुए और आपातकालीन सेवा क्षेत्र में आतंक बटन की स्थापना आदि।

Share This Article
Exit mobile version