Faridabad: शराब माफियाओं की सूचना देने वाली महिलाओं को पुलिसकर्मियों ने प्रताड़ित किया

कॉलोनी के लोगों का आरोप है चौकी में शराब माफिया को कुर्सी पर बिठाकर आवभगत की जाती है और सूचना देने वालों की पुलिस पीटती है।

News Desk
4 Min Read
Faridabad News Policeman tortured women who gave information about liquor mafia

Faridabad News: पुलिस अधिकारी लगातार लोगों के बीच जाकर उन्हें जागरूक करते हैं कि अपने आसपास हो रहे अपराध के बारे में पुलिस को जानकारी दें। साथ में वादा भी किया जाता है कि सूचना देने वाले की पहचान पूरी तरह से गुप्त रखी जाएगी। हरियाणा के फरीदाबाद स्थित नवीन नगर चौकी इलाके में शराब माफिया की जानकारी देना कॉलोनी के कुछ लोगों को भारी पड़ गया। लोगों का आरोप है पुलिस ने माफिया पर लगाम कसने की बजाय उल्टा उन्हें पीटा। इसके बाद चौकी में बिठा लिया और करीब छह घंटे तक बिठाए रखा। 

हद तो यह है कि महिला व पुरुषों को पीटते हुए चौकी तक ले गए और वहां भी उनके साथ मारपीट की। पुलिस वालों ने उन्हें केस में फंसाने की धमकी भी दी। कॉलोनी के लोगों ने मामले की शिकायत पुलिस आयुक्त व सीएम विंडो पर दी है।

शिव इंक्लेव पार्ट तीन निवासी नीलू कुमारी ने पुलिस आयुक्त को दी शिकायत में बताया उनकी कॉलोनी में यूसुव्व और उसकी पत्नी शबनम कई सालों से अवैध शराब बेचते हैं। आरोप है कि आजाद नाम का तस्कर इन्हें शराब लाकर देता है। कॉलोनी के लोगों ने इसकी लिखित शिकायत नवीन नगर चौकी व पल्ला थाने में दी थी। आरोप है पुलिस आरोपियों को थाने ले जाती है लेकिन उसके बाद भी लगातार शराब की बिक्री होती रहती है। 

25 अप्रैल को कॉलोनी के लोगों ने एक बार फिर से लिखित शिकायत नवीन नगर चौकी में दी थी। इस पर शराब माफिया ने अपने साथियों के साथ मिलकर 27 अप्रैल को कॉलोनीवासियों के साथ मारपीट की। कॉलोनी के लोगों ने डायल 112 पर सूचना देकर पुलिस को बुला लिया। आरोप है पुलिस ने उल्टा कॉलोनी के लोगों को ही पीटना शुरू कर दिया। पुलिस ने महिलाओं व वृद्धों को लाठी से पीटा। देर रात में बिना महिला पुलिस को साथ लिए पुलिसकर्मी कॉलोनी की महिलाओं को पकड़कर ले गए। उनके साथ सबके सामने मारपीट की गई।

आरोप है चौकी में तैनात एएसआई अब्दुल ने नीलू कुमारी को थप्पड़ मारे। चौकी ले जाकर पुरुषों को रस्सी से बांधकर लाठी, बेल्ट व लात घूसों से पीटा। आरोप है एएसआई अब्दुल, प्रमोद, सत्यवान, अनूप, सुरेंद्र व अमित कुमार ने महिलाओं के साथ बदसलूकी की। नीलू के विरोध करने पर उसे पीटा गया। करीब एक घंटे बाद चौकी में एक महिला पुलिस कर्मी आई।

शराब माफिया की आवभगत का आरोप

कॉलोनी के लोगों का आरोप है चौकी में शराब माफिया को कुर्सी पर बिठाकर आवभगत की जाती है और सूचना देने वालों की पुलिस पीटती है। कॉलोनी के पुरुषों को अवैध हथियार के झूठे केस में फंसाने की धमकी भी दी गई। मामले की सूचना पाकर डीसीपी सेंट्रल जसलीन कौर मौके पर पहुंची और कॉलोनी के लोगों को छोड़ा गया। मारपीट में घायल संजय फौजी, सन्नी सिद्दकी, चांद मोहम्मद, अभिजीत आनंद और अमरजीत गुप्ता ने अपना मेडिकल कराने के बाद पुलिस आयुक्त को शिकायत दी है।

पड़ोसियों का आपसी झगड़ा रहता है। दोनों पक्षों के खिलाफ केस भी दर्ज हैं। शराब माफिया के खिलाफ पुलिस ने कई केस दर्ज कर रखे हैं। कॉलोनी के लोगों द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं।

समीर सिंह, थाना पल्ला प्रभारी
Share This Article