नोएडा में लिफ्ट का ब्रेक फेल हुआ, तेजी से ऊपर गई और छत तोड़ दी

नोएडा लिफ्ट हादसा: लिफ्ट का ब्रेक फेल हो गया था, जिसके बाद वह तेजी से ऊपर की ओर बढ़ने लगी और छत से टकरा गई.

News Desk
2 Min Read
Lift brakes failed in Noida, went up rapidly and broke the roof
लिफ्ट का ब्रेक फेल (प्रतीकात्मक तस्वीर: सोर्स गूगल)

उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) के सेक्टर 137 स्थित पारस टिएरा सोसाइटी में लिफ्ट हादसा हो गया. 12 मई को सोसायटी के टावर-5 की चौथी मंजिल पर लिफ्ट खराब हो गई थी। लिफ्ट में कुछ लोग सवार थे. जैसे ही वह लिफ्ट से बाहर आने लगा, अचानक लिफ्ट का ब्रेक फेल हो गया और वह तेजी से ऊपर की ओर उठने लगी. लिफ्ट सीधे 25वीं मंजिल पर गई। लिफ्ट इतनी तेजी से ऊपर गई कि ऊपरी मंजिल की छत टूट गई.

रिपोर्ट के मुताबिक, सोसायटी के लोगों ने बताया कि इस घटना में तीन लोग घायल हुए हैं. घायलों में दो महिलाएं भी शामिल हैं. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की खबर फैलते ही समाज के लोग एकत्रित हो गए। इसके बाद टावर-5 की दोनों लिफ्ट बंद कर दी गईं और लोगों को सीढ़ियों का इस्तेमाल करने को कहा गया.

घटना की जानकारी मिलते ही नोएडा पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण लिफ्ट झटके से पहले नीचे और फिर ऊपर चली गयी. उन्होंने बताया कि लिफ्ट में सवार सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. कोई हताहत नहीं हुआ है. मौके पर शांति व्यवस्था कायम है. पुलिस ने आगे कहा कि मामले की जांच की जा रही है और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

Share This Article