Amit Shah Fake Video Case: दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी को समन भेजा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार को जानकारी दी कि उसने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक छेड़छाड़ किए गए वीडियो को प्रसारित करने के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की है, जिसमें आरक्षण पर उनके रुख को गलत बताया गया है।

Rohit Mehta
4 Min Read
AMIT SHAH FAKE VIDEO CASE DELHI POLICE SUMMONS REVANTH REDDY

सूत्रों ने सोमवार को बताया कि दिल्ली पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के छेड़छाड़ किए गए वीडियो के मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को तलब किया है।

रेड्डी, जो कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष भी हैं, को 1 मई को राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ (साइबर इकाई) के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। उन्हें जांच के लिए अपने इलेक्ट्रॉनिक गैजेट/फोन जमा करने के लिए भी कहा गया है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री को अपने मोबाइल फोन के साथ उपस्थित होने के लिए कहा गया है, जिसका उपयोग कथित तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर अनुकूलित वीडियो पोस्ट करने के लिए किया गया था।

समन पर प्रतिक्रिया देते हुए रेड्डी ने कहा, ”अभी खबर मिली कि दिल्ली पुलिस गांधी भवन पहुंची है और सोशल मीडिया टीम को नोटिस जारी किया है। वे मुझे गिरफ्तार करने की भी कोशिश कर रहे हैं।”

तेलंगाना के सीएम ने दावा किया, ”ईडी, सीबीआई, आईटी के अलावा, मोदी अब दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं।”

यह घटनाक्रम फर्जी वीडियो के संबंध में गृह मंत्रालय की एक शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस द्वारा रविवार को मामला दर्ज करने के बाद आया है, जिसमें आरक्षण पर उनके रुख को गलत बताया गया था।

इससे पहले दिन में, दिल्ली पुलिस ने शाह के फर्जी वीडियो के संबंध में रेड्डी को नोटिस दिया था, उनसे 1 मई तक जवाब देने को कहा था। हालांकि, कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने कोई नोटिस मिलने से इनकार किया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार को जानकारी दी कि उसने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक छेड़छाड़ किए गए वीडियो को प्रसारित करने के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की है, जिसमें आरक्षण पर उनके रुख को गलत बताया गया है।

एफआईआर सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर कुछ हैंडल को लक्षित करती है, जिन्होंने शाह के बयानों को संपादित करके झूठा सुझाव दिया कि मंत्री ने देश में आरक्षण समाप्त करने का तर्क दिया। यह कार्रवाई बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय के उस बयान के एक दिन बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि तेलंगाना कांग्रेस विंग शाह का एक संपादित वीडियो फैला रहा है, “जो पूरी तरह से फर्जी है और इससे बड़े पैमाने पर हिंसा होने की संभावना है।”

एक्स पर अपनी पोस्ट में, मालवीय ने स्पष्ट किया कि गृह मंत्री शाह ने केवल धर्म के आधार पर मुसलमानों को दिए गए असंवैधानिक आरक्षण को हटाने की बात कही थी।

भाजपा नेता ने कहा कि शाह का फर्जी वीडियो अस्मा तस्लीम समेत कई कांग्रेस प्रवक्ताओं ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। “गृह मंत्री अमित शाह ने एससी/एसटी और ओबीसी की हिस्सेदारी कम करने के बाद, धर्म के आधार पर मुसलमानों को दिए गए असंवैधानिक आरक्षण को हटाने की बात कही। यह फर्जी वीडियो कई कांग्रेस प्रवक्ताओं द्वारा पोस्ट किया गया है, जिनमें @asmatasleem13 और अन्य लोग शामिल हैं। उन्हें कानूनी परिणामों के लिए तैयार रहना चाहिए, ”मालवीय ने 27 अप्रैल को एक पोस्ट में कहा।

Share This Article
Follow:
Rohit Mehta is an Indian blogger cum Freelance Journalist, Author and Entrepreneur. He is the founder of Digital Gabbar and many other knows brands.