अमित शाह फर्जी वीडियो मामला: झारखंड कांग्रेस का एक्स हैंडल हुआ ब्लॉक

Rohit Mehta
By Rohit Mehta भारत 234 Views
2 Min Read
Amit Shah fake video case Jharkhand Congress's ex-handle blocked
Image Source Twitter

झारखंड कांग्रेस के अकाउंट ने वीडियो शेयर किया था तो लिखा था कि अमित शाह का चुनावी भाषण वायरल हो गया है. भाषण में उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सरकार दोबारा चुनी गई तो वे ओबीसी और एससी/एसटी श्रेणियों के लिए आरक्षण खत्म कर देंगे.

एक्स ने घटनाक्रम पर तुरंत प्रतिक्रिया नहीं दी। हालांकि, एक्स के झारखंड कांग्रेस अकाउंट की जांच करने पर पता चला कि अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया है।

इससे पहले दिन में, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर को नोटिस भेजकर छेड़छाड़ किए गए वीडियो मामले के संबंध में पूछताछ के लिए 2 मई को उनके सामने पेश होने को कहा था।

ठाकुर ने कहा कि उन्हें मंगलवार को दिल्ली पुलिस से नोटिस मिला, लेकिन उन्हें समझ नहीं आ रहा कि उन्हें नोटिस क्यों दिया गया. उन्होंने इसे अराजकता की कार्रवाई बताया.

झारखंड भाजपा ने मंगलवार को दो व्यक्तियों पर अमित शाह का छेड़छाड़ किया हुआ वीडियो प्रसारित करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 91 और 160 के तहत तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के चार सदस्यों – शिव कुमार अंबाला, अस्मा तस्लीम, सतीश मन्ने और नवीन पट्टम को भी समन जारी किया गया था। ).

शाह के एक विकृत वीडियो के संबंध में गृह मंत्रालय (एमएचए) के तहत काम करने वाले भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (आई4सी) की एक शिकायत के बाद रविवार को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल द्वारा एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद नोटिस जारी किए गए थे।

यह भाषण 23 अप्रैल को तेलंगाना में विजय संकल्प सभा में दिया गया था. दावा किया जा रहा है कि इस वीडियो क्लिप को कई कांग्रेस नेताओं ने शेयर किया है.

इस बीच, मामले के सिलसिले में सोमवार को असम पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। आरोपी रितम सिंह ‘छेड़छाड़’ वीडियो मामले में गिरफ्तार होने वाला पहला व्यक्ति है।

Share This Article
Follow:
Rohit Mehta is an Indian blogger cum Freelance Journalist, Author and Entrepreneur. He is the founder of Digital Gabbar and many other knows brands.