लोकसभा चुनाव: श्याम रंगीला का नामांकन खारिज, वाराणसी से भरा था पर्चा

News Desk
By News Desk भारत 2 Views
3 Min Read
Lok Sabha Elections Shyam Rangeela's nomination rejected, nomination was filed from Varanasi

कॉमेडियन श्याम रंगीला का नामांकन खारिज हो गया है. उन्होंने वाराणसी से अपना नामांकन दाखिल किया था. जांच के बाद श्याम रंगीला का नामांकन खारिज कर दिया गया. श्याम रंगीला ने ट्विटर पर एक ट्वीट के जरिए नामांकन रद्द होने की जानकारी दी. नामांकन फॉर्म में त्रुटि के कारण उनका नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया.

नामांकन रद्द होने के बाद उन्होंने कहा कि यह तय है कि उन्हें वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ने दिया जाएगा, अब यह साफ हो गया है. दिल जरूर टूटा है, हौसला नहीं टूटा है। आपके सभी सहयोग के लिए धन्यवाद. मीडिया और शुभचिंतकों से अनुरोध है कि कृपया अभी फोन न करें, मेरे पास जो भी जानकारी है, वह यहीं देता रहूंगा, शायद अभी कुछ समय तक बात करने का मन नहीं है।

नामांकन रद्द होने पर श्याम रंगीला ने कहा, ‘मेरे जैसे कई लोग, जो पहली बार चुनाव लड़ रहे थे, उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी. ऐसी स्थिति में, यह चुनाव अधिकारियों का काम होना चाहिए कि वे हमें बताएं कि कौन से दस्तावेज़ जमा करने हैं। अधिकारी कुछ नहीं बोले. बस चार रसीदें, जमा पर्ची लीं और हमें बाहर भेज दिया। बाहर आने के बाद हमें लगा कि हमारा नामांकन हो गया है. जब मैंने इसे अपने वकील को दिखाया, तो उन्होंने कुछ चिंता व्यक्त की, लेकिन इसमें समय लिखा था कि संशोधन 14 मई को सुबह 11 बजे तक प्रस्तुत किए जा सकते हैं। हम रात में भागे लेकिन कोई मदद नहीं मिली. सुबह लाइन में लग गये. शाम 5 बजे तक बारी आई।

रंगीला ने कहा, ‘अजय राय ने 13 मई को हमारे सामने अपना नामांकन दाखिल किया और 5 मिनट के अंदर चले गए. हम नेता नहीं आम आदमी थे. और लड़ने निकल पड़े. इंदौर और सूरत में जो कुछ हुआ, हमें गलत लगा, इसलिए हमने संदेश देने के लिए वाराणसी से चुनाव लड़ने का फैसला किया।’ हमें नहीं पता था कि हमारा संदेश इतना मजबूत होगा.

पीएम मोदी और राहुल गांधी की मिमिक्री के लिए मशहूर राजस्थान के श्याम रंगीला ने पीएम मोदी को वाराणसी से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. रंगीला ने कहा कि उन्हें वाराणसी के लोगों से बहुत प्यार मिल रहा है और उन्हें वहां से लगातार फोन आ रहे हैं. रंगीला ने कहा था कि वह पीएम मोदी की आवाज का इस्तेमाल कर लोगों को संबोधित करेंगे और वोट मांगेंगे.

Share This Article