पिता के अनुरोध पर भारत लौट रहे प्रज्वल रेवन्ना, आज कर सकते हैं सरेंडर; हवाई अड्डों पर हाईअलर्ट

कर्नाटक के वरिष्ठ जनता दल (सेक्युलर) नेता और पार्टी विधायक एचडी रेवन्ना को एक महिला के अपहरण और अवैध कारावास के मामले में बेंगलुरु की एक अदालत ने रविवार को 8 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

Rohit Mehta
3 Min Read
Prajwal Revanna returning to India on father's request, can surrender today
हाइलाइट्स
  • अब बेटा प्रज्वल रेवन्ना भारत आकर कर सकता है सरेंडर
  • प्रज्वल रेवन्ना पर रेप की धाराओं के तहत केस दर्ज
  • पिता एचडी रेवन्ना गिरफ्तार, कोर्ट ने दी न्यायिक हिरासत

बेंगलुरु में प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े सेक्स स्कैंडल की जांच कर्नाटक पुलिस की एसआईटी कर रही है। प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ रेप की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्रज्वल रेवन्ना इस समय विदेश में हैं। कहा जा रहा है कि वह अपने पिता एचडी रेवन्ना की गिरफ्तारी के बाद भारत लौट सकते हैं। सूत्रों की मानें तो प्रज्वल कोर्ट में सरेंडर कर सकता है, जबकि पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए सरगर्मी से छापेमारी कर रही है। प्रज्वल को किसी भी हालत में सरेंडर करने से रोकने के लिए एसआईटी की टीमें रविवार आधी रात से बेंगलुरु एयरपोर्ट पर तैनात हैं।

33 वर्षीय सांसद प्रज्वल ने कथित तौर पर राजनयिक पासपोर्ट पर 27 अप्रैल की सुबह देश छोड़ दिया। कहा जा रहा है कि प्रज्वल जर्मनी में हैं, लेकिन अब पिता की गिरफ्तारी और परिवार पर बढ़ते दबाव के बाद वह किसी भी वक्त वापस लौट सकते हैं।

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर तैनात टीमें हाई अलर्ट पर हैं। अधिकारियों ने प्रज्वल के गोवा या मंगलुरु हवाई अड्डों के लिए उड़ान भरने की संभावना से इनकार किया है। अपुष्ट खबरों के मुताबिक उनके दुबई उतरने की उम्मीद है।

इसके अलावा, कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को पुष्टि की कि प्रज्वल का पता लगाने के लिए उसके खिलाफ इंटरपोल ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, प्रज्वल के पिता और विधायक एचडी रेवन्ना ने एक वकील के साथ मिलकर उन्हें शनिवार को सरेंडर करने की सलाह दी। प्रज्वल पर दो मामलों में आरोप लगाया गया है, जिसमें एक पूर्व घरेलू नौकरानी का यौन उत्पीड़न और एक पूर्व पंचायत सदस्य के साथ बार-बार बलात्कार शामिल है।

प्रज्वल रेवन्ना की गतिविधियों के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर उसे पकड़ने के लिए एक पुलिस टीम को विदेश में एक मिशन पर, विशेष रूप से हंगरी के बुडापेस्ट में भेजा गया है। एसआईटी के एक अधिकारी ने कहा कि प्रज्वल के बार-बार लोकेशन बदलने से उस पर नज़र रखना एक चुनौती बन गया है।

ऐसी खबरें हैं कि प्रज्वल रेवन्ना मंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंच सकते हैं, हालांकि विरोधाभासी जानकारी से पता चलता है कि उनकी वापसी लोकसभा चुनाव के समापन के साथ हो सकती है। यह भी कयास लगाया जा रहा है कि यह अधिकारियों को गुमराह करने की रणनीति हो सकती है। इसलिए, आईटी विभाग ने किसी भी जोखिम से बचने के लिए देश भर के सभी हवाई अड्डों पर सतर्कता बढ़ा दी है।

Share This Article
Follow:
Rohit Mehta is an Indian blogger cum Freelance Journalist, Author and Entrepreneur. He is the founder of Digital Gabbar and many other knows brands.