ट्रक ड्राइवर सहित दो गिरफ्तार जो 50 लाख रुपये के काजू लेकर भागे थे

News Desk
3 Min Read
ट्रक ड्राइवर सहित दो गिरफ्तार जो 50 लाख रुपये के काजू लेकर भागे थे

केशवपुरम पुलिस स्टेशन क्षेत्र से भागने वाले ट्रक चालक और उसका साथी 12 घंटे के भीतर पुलिस द्वारा पकड़ा गया था। अपने स्थान पर, काजू सदर बाजार, पुराने सब्जी बाजार और पुरानी दिल्ली के कई हिस्सों में छिपे हुए थे।

पुलिस भी उनसे पूछताछ कर रही है और पुलिस भी एक और आरोपी फरार हो रही है। आरोपी काजू को छिपाने के बाद, ट्रक अदरश नगर मेट्रो स्टेशन के पास निकल गया। पुलिस ने 80 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की जांच करने के बाद आरोपी ट्रक ड्राइवर फैज़ान और उसके साथी शब्बीर को मलकागनज से गिरफ्तार किया।

50 लाख रुपये का काजू चोरी करने का आरोप

उत्तर-पश्चिमी जिले के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि रविवार को, एक व्यापारी ने केशवपुरम पुलिस स्टेशन से शिकायत की कि वह ट्रक चालक फैज़ान को 50 लाख रुपये का काजू चुराने के लिए। मालिक ने कहा कि रविवार को, उन्होंने फैज़ान को लॉरेंस रोड पर एक गोदाम से बद्रपुर में एक गोदाम में एक गोदाम से छह टन काजू लेने के लिए कहा था। एक लंबे समय के बाद भी ट्रक ड्राइवर नहीं पहुंचा, मालिक ने फैज़ान के मोबाइल को बुलाया। फैज़ान का फोन बंद पाया गया।

केशवपुरम पुलिस स्टेशन ने चोरी का मामला दर्ज

मालिक को तब पता चला कि ट्रक में जीपीएस था। इसके बाद, उन्होंने ट्रक की खोज शुरू की, जिसका स्थान अदरश नगर मेट्रो स्टेशन के पास मिला। मौके पर पहुंचने पर, ट्रक वहां पाया गया था, लेकिन काजू ट्रक से लापता पाया गया था। शिकायत पर, केशवपुरम पुलिस स्टेशन ने चोरी का मामला दर्ज किया। सी मुकुल यादव, हेड कांस्टेबल लक्ष्मीकांत, राकेश और अमित नायन की एक टीम का गठन पुलिस स्टेशन के नेतृत्व में आरोपी को पकड़ने के लिए किया गया था। इसके बाद, टीम ने ड्राइवर की खोज शुरू कर दी।

पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरों की जांच की। ट्रक में स्थापित जीपीएस से भी जानकारी एकत्र की, जबकि पुलिस ने चालक के मोबाइल नंबर को निगरानी पर रखा। 12 घंटे की खोज करने के बाद, पुलिस ने पहले आरोपी फैज़ान को बडा हिंदुराओ से गिरफ्तार किया। शब्बीर, जिन्होंने अपने स्थान पर सामान छिपाने में मदद की, को मलकगंज से पकड़ा गया।

उनसे पूछताछ करने के बाद, सभी काजू छिपे हुए स्थानों से बरामद किए गए। केशवपुरम पुलिस ने छह महीने में 24 घंटे के भीतर कई बड़े मामलों को उजागर किया है। घटना में कई क्विंटल तांबे के तारों को गिरफ्तार किया गया था, जैसे कि 750 ग्राम सोने और 28 लाख रुपये और 25 लाख रुपये की डकैती।

Share This Article