फीस जमा न करने पर DPS द्वारका ने 14 बच्चों को थमा दी टीसी

स्कूल ने फीस नहीं भरने पर 14 बच्चों को ट्रांसफर सर्टिफिकेट (टीसी) थमाकर उनके नाम काट दिए हैं। इन बच्चों में आठवीं कक्षा से छोटी कक्षाओं के बच्चे भी शामिल हैं।

News Desk
2 Min Read
Delhi DPS Dwarka handed over TC to 14 children for not depositing fees

द्वारका स्थित डीपीएस स्कूल और अभिभावक एक बार फिर आमने-सामने हैं। स्कूल ने फीस नहीं भरने पर 14 बच्चों को ट्रांसफर सर्टिफिकेट (टीसी) थमाकर उनके नाम काट दिए हैं। इन बच्चों में आठवीं कक्षा से छोटी कक्षाओं के बच्चे भी शामिल हैं। इस मामले के बाद मंगलवार सुबह अभिभावकों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया और प्रवेश बहाली की मांग की. अभिभावकों ने दिल्ली पेरेंट्स एसोसिएशन के साथ शिक्षा निदेशक से भी मुलाकात की। इस मामले में निदेशक ने डीडीई जोन को स्कूल को पत्र लिखकर टीसी वापस लेने को कहा है.

डीपीएस द्वारका ने कोविड के दौरान भी फीस बढ़ा दी थी. इसके बाद से अभिभावक लगातार हर साल विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्ली पेरेंट्स एसोसिएशन की अध्यक्ष अपराजिता गौतम ने कहा कि अभी तक इस स्कूल में सालाना फीस 93 हजार रुपये थी, अब स्कूल 1 लाख 80 रुपये की बढ़ोतरी की मांग कर रहा है. ऐसे में यह फीस बढ़ोतरी गैरकानूनी है. स्कूल अवैध तरीके से फीस मांग रहा है.

पहले तो स्कूल ने 80 अभिभावकों को फीस के बारे में रिमाइंडर दिया और फिर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया. अब 14 बच्चों के नाम काटकर टीसी थमा दी गई। इस तरह से बच्चों के नाम काटने और स्कूल फीस बढ़ाने से अभिभावक परेशान हैं. उन्हें एक तरह से मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ रही है. अपराजिता गौतम ने बताया कि शिक्षा निदेशक ने इस मामले को सुलझाने का आश्वासन दिया है. निदेशक ने डीडीई जोन को स्कूल प्रबंधन को पत्र लिखकर टीसी वापस लेने को कहा है.

Share This Article