DU की दीवारों पर कई जगहों पर चुनाव बहिष्कार के नारे लिखे दिखे

अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. दीवारों पर लिखे 'एक ही रास्ता नक्सलबाड़ी' जैसे नारों की जिम्मेदारी भगत सिंह छात्र एकता मंच (बीएससीईएम) ने ली है.

News Desk
2 Min Read
Election boycott slogans were seen written at many places on the walls of Delhi University.

दिल्ली विश्वविद्यालय में कई जगहों पर दीवारों पर चुनाव बहिष्कार के नारे लिखे पाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की हैं। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. दीवारों पर लिखे ‘एक ही रास्ता नक्सलबाड़ी’ जैसे नारों की जिम्मेदारी भगत सिंह छात्र एकता मंच (बीएससीईएम) ने ली है.

स्व-घोषित युवा संगठन ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर नारों की तस्वीरें पोस्ट की थीं। पुलिस ने बताया कि गुरुवार सुबह गश्त के दौरान उन्हें इलाके में नारे लिखे दिखे. पुलिस उपायुक्त (उत्तर) मनोज कुमार मीणा ने कहा, “मामले में विरूपण अधिनियम के तहत दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।

SRCC की दीवार पर लिखे आपत्तिजनक नारे

चुनाव के बीच कुछ शरारती तत्वों ने डीयू के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) की दीवारों पर आपत्तिजनक नारे लिख दिए. आरोपी ने स्प्रे पेंट से चुनाव का बहिष्कार करने की बात लिखी। वहीं कुछ दीवारों पर माओवाद और नक्सलियों के समर्थन में नारे भी लिखे हुए थे.

गुरुवार सुबह छात्रों ने इसकी जानकारी विश्वविद्यालय प्रशासन को दी. बाद में डीयू ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. जांच के बाद मौरिस नगर थाने में सार्वजनिक संपत्ति संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया. पुलिस उपायुक्त मनोज कुमार मीणा ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज किया है. मामले की जांच जारी है.

सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. मामले में पुलिस कई छात्रों से पूछताछ कर रही है. एक संगठन के नाम पर नारे लिखे गए हैं. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार सुबह श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स की भगवा दीवार पर लाल स्प्रे पेंट से आपत्तिजनक नारे लिखे गए. दावा किया गया कि नारे बीएससीईएम द्वारा लिखे गए थे।

Share This Article