नोएडा फिल्म सिटी: समझौते पर हस्ताक्षर करने ग्रेटर नोएडा आएंगे बोनी कपूर

Rohit Mehta
3 Min Read
Noida Film City Boney Kapoor will come to Greater Noida to sign the agreement

यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) के सेक्टर-21 में प्रस्तावित फिल्म सिटी के लिए फिल्म निर्माता बोनी कपूर 27 जून को समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए ग्रेटर नोएडा आएंगे। यूपी में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए प्रस्तावित फिल्म सिटी परियोजना के लिए यीडा और बोनी कपूर की कंपनी के बीच समझौता होगा।

साथ ही, उनकी कंपनी फिल्म सिटी के प्रथम चरण के लिए भूमि पर कब्जा भी प्राप्त करेगी। इस दौरान यमुना प्राधिकरण के चेयरमैन अनिल सागर और प्रदेश के आईआईडीसी भी मौजूद रहेंगे। जमीन पर कब्जा लेने की औपचारिकता पूरी होने के बाद यीडा के बोर्ड रूम में बोनी कपूर अपने परिवार के साथ फिल्म सिटी के मॉडल को भी लॉन्च करेंगे। इसके जरिये वे फिल्म सिटी को धरातल पर उतारने के हर प्रयास की जानकारी देंगे। मॉडल के जरिये पूरी फिल्म सिटी की सुविधाओं की विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

सीईओ व एसीईओ भी रहेंगे बोर्ड में

फिल्म सिटी के निर्माण को तय मानकों पर पूरा कराने के लिए प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी व अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी भी बोर्ड में रहेंगे। साथ ही, कंपनी के बड़े पदाधिकारी भी बोर्ड में शामिल रहेंगे। नियमों के उल्लंघन पर कंपनी के खिलाफ बोर्ड ही कार्रवाई तय करेगा।

1000 एकड़ में प्रस्तावित

सेक्टर-21 में एक हजार एकड़ में फिल्म सिटी प्रस्तावित है और पहला चरण 230 एकड़ में शुरू होगा। इसके लिए बोनी कपूर की कंपनी बेव्यू प्रोजेक्ट्स ने भूटानी ग्रुप के साथ मिलकर सबसे अधिक बोली लगाकर विकासकर्ता कंपनी बनी है। यूपी कैबिनेट से भी कंपनी को आवंटन पत्र जारी किया जा चुका है। फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर लंबे समय से प्रक्रिया चल रही है।

पहले 80 करोड़ करने होंगे जमा

फिल्म सिटी का निर्माण शुरू करने से पहले कंपनी को सुरक्षा राशि के रूप में प्राधिकरण में 80 करोड़ रुपये जमा करने होंगे। साथ ही, फिल्म सिटी से होने वाली आय का 18 फीसदी भी यीडा को मिलेगा। फिल्म सिटी में सड़क सहित अन्य सुविधाएं प्राधिकरण तैयार करेगा। इसके डिजाइन और निर्माण का पूरा कार्य कंपनी की जिम्मेदारी रहेगी।

TAGGED:
Share This Article
Follow:
Rohit Mehta is an Indian blogger cum Freelance Journalist, Author and Entrepreneur. He is the founder of Digital Gabbar and many other knows brands.
Exit mobile version