गोल्डी बराड़ मरा नहीं जिन्दा है: अमेरिकी पुलिस ने गैंगस्टर की हत्या की खबरों का खंडन किया

Rohit Mehta
3 Min Read
Goldie Brar is not dead but alive US police deny reports of gangster's murder
Image Source Google

अमेरिकी पुलिस ने उन खबरों का खंडन किया है कि गायक सिद्धू मूस वाला की हत्या के पीछे का गैंगस्टर गोल्डी बरार कैलिफोर्निया में एक गोलीबारी की घटना में मारा गया था। कनाडा स्थित गैंगस्टर की मौत का सुझाव देने वाली रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया देते हुए, फ्रेस्नो पुलिस विभाग ने कहा है कि दावे “झूठे” हैं।

पुलिस ने जानकारी दी कि जिन दो लोगों को कथित तौर पर बुधवार को कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो के फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में झगड़े के बाद गोली मार दी गई थी, उनमें से एक की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। घटना के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अनुमान लगाया कि घटना में मारा गया व्यक्ति कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बरार था।

लेफ्टिनेंट विलियम जे डूली ने एक प्रश्न के उत्तर में एक बयान में कहा, “यदि आप ऑनलाइन चैट के कारण यह दावा कर रहे हैं कि गोलीबारी का शिकार ‘गोल्डी बरार’ है, तो हम पुष्टि कर सकते हैं कि यह सच नहीं है।”

“सोशल मीडिया और ऑनलाइन समाचार एजेंसियों पर फैलाई जा रही गलत सूचना के परिणामस्वरूप हमें आज सुबह दुनिया भर से पूछताछ प्राप्त हुई है। हमें यकीन नहीं है कि यह अफवाह किसने शुरू की, लेकिन इसने तूल पकड़ लिया और जंगल की आग की तरह फैल गई। लेकिन फिर, यह सच नहीं है. पीड़ित निश्चित रूप से गोल्डी नहीं है,” लेफ्टिनेंट विलियम डूले ने कहा।

फ्रेस्नो पुलिस विभाग ने घटना में मारे गए व्यक्ति की पहचान 37 वर्षीय जेवियर गाल्डनी के रूप में की है।

फ्रेस्नो पुलिस ने इंस्टाग्राम पर घटना में मारे गए व्यक्ति की तस्वीर जारी करते हुए लिखा, “मंगलवार, 30 अप्रैल, 2024 को शाम 5:30 बजे, नॉर्थवेस्ट जिले के फ्रेस्नो पुलिस अधिकारियों ने शॉटस्पॉटर के लिए फेयरमोंट एवेन्यू और होल्ट एवेन्यू को जवाब दिया। सक्रियण। प्रतिक्रिया देने वाले अधिकारियों ने 37 वर्षीय जेवियर ग्लैडनी को बंदूक की गोली के घाव से पीड़ित पाया। ग्लैडनी को सीआरएमसी ले जाया गया,

लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।”

वांछित अपराधी गोल्डी बरार कौन है?

गोल्डी बरार भारत में एक वांछित अपराधी है और उसे गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत आतंकवादी नामित किया गया था। माना जाता है कि वह जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह का प्रमुख सदस्य है।

मई 2022 में पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने के बाद बराड़ सुर्खियों में आए।

Share This Article
Follow:
Rohit Mehta is an Indian blogger cum Freelance Journalist, Author and Entrepreneur. He is the founder of Digital Gabbar and many other knows brands.