हमारे देश में PM पद की गरिमा खत्म हो गई है?, पीएम मोदी को ‘तानाशाह’ कहकर नाचते दिखाया गया

वीडियो में 'PM मोदी' को नाचते दिखाया गया है. कुछ दिन पहले बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ था.

Rohit Mehta
3 Min Read
The dignity of the post of PM has ended in our country

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जिनका वायरल डांस वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से घूम रहा है, विभिन्न प्लेटफार्मों पर सक्रिय रहते हैं। सोमवार 6 मई की रात को उन्होंने एक वीडियो शेयर किया जो काफी पसंद किया जा रहा है. वीडियो में किसी को नाचते हुए दिखाया गया है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी का चेहरा संपादन तकनीकों के माध्यम से डिजिटल रूप से नर्तक पर लगाया गया है।

इसके अलावा, वीडियो साझा करने वाले व्यक्ति ने अपने पोस्ट में प्रधान मंत्री मोदी को “द डिक्टेटर” के रूप में संदर्भित किया, साथ ही एक सूक्ष्म चुटकी भी ली। प्रधान मंत्री मोदी ने वीडियो को पुनः साझा करके अपनी प्रसन्नता व्यक्त की, उन्होंने कहा कि उन्हें खुद को नृत्य करते हुए देखकर आनंद आया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस वीडियो को 6 मई को रात 10:11 बजे अपने एक्स अकाउंट के माध्यम से साझा किया। यह वीडियो मूल रूप से कृष्णा द्वारा प्रसारित किया गया था, जो फ़ोटोशॉप संपादन में अपनी विशेषज्ञता के लिए जाने जाते हैं। वीडियो पोस्ट के साथ कैप्शन में कृष्णा ने बताया,

एआई-जनरेटेड वीडियो में पीएम मोदी की एक आकृति दिखाई गई है जो भीड़ के बीच एक मंच पर प्रवेश कर रही है, जो किसी संगीत कार्यक्रम की प्रतीत हो रही है। वीडियो में दिख रहे व्यक्ति की पोशाक प्रधानमंत्री जैसी है। वीडियो पर नजर पड़ते ही पीएम मोदी ने इसे शेयर किया और कमेंट किया,

टिप्पणी अनुभाग में कई व्यक्तियों ने कोलकाता पुलिस को टैग करने के साथ-साथ ‘खेला होबे’ का संदर्भ दिया। यह संदर्भ पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के इसी तरह के एआई-जनरेटेड वीडियो से जुड़ी एक घटना से जुड़ा है, जिसे 6 मई को भी साझा किया गया था।

ममता बनर्जी के वीडियो के वायरल होने के बाद, कोलकाता पुलिस ने अपलोड करने वाले के खिलाफ संभावित कानूनी कार्रवाई का संकेत दिया। उन्होंने व्यक्ति से अपने एक्स खाते पर अपनी पहचान का खुलासा करने का आग्रह किया, अनुपालन न करने पर सीआरपीसी की धारा 42 के तहत नतीजों की चेतावनी दी।

अपलोड करने वाले की पहचान तमिज़ान के रूप में हुई है, जिसने कोलकाता पुलिस के ट्वीट का जवाब देते हुए अपना पता बताया।

इसके बाद, पीएम मोदी के ट्वीट से सोशल मीडिया पर उनके और ममता बनर्जी के समर्थकों के बीच बहस छिड़ गई। इस वीडियो पर अपने विचार नीचे टिप्पणी करके साझा करें।

Share This Article
Follow:
Rohit Mehta is an Indian blogger cum Freelance Journalist, Author and Entrepreneur. He is the founder of Digital Gabbar and many other knows brands.