नामांकन दाखिल करते समय पीएम मोदी के साथ दिखे आचार्य गणेश्वर शास्त्री कौन हैं?

आचार्य गणेश्वर शास्त्री का जन्म 9 दिसंबर 1958 को काशी के रामनगर में हुआ था। वह रामघाट स्थित सांगवेद विद्यालय चलाते हैं। आचार्य शास्त्री के पिता राजराजेश्वर शास्त्री द्रविड़ को पंडितराज की उपाधि प्राप्त थी।

Rohit Mehta
2 Min Read
Who is Acharya Ganeshwar Shastri seen with PM Modi while filing nomination

पीएम मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश की मशहूर लोकसभा सीट वाराणसी से अपना नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर बीजेपी ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया. लेकिन बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेताओं के बीच नामांकन के वक्त पीएम मोदी के साथ उनके प्रस्तावक ज्योतिष गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ बैठे नजर आए.

कौन हैं गणेश्वर शास्त्री द्रविड़?

ज्योतिष की दुनिया में इस समय सबसे भरोसेमंद नाम गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ का है। उन्हें जगद्गुरु रामानंदाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। गणेश्वर शास्त्री का परिवार काफी समय से काशी में रह रहा है। कहा जाता है कि गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ मूलतः दक्षिण भारत से काशी आये थे। वर्तमान में वह काशी के रामघाट क्षेत्र में गंगा तट पर रहते हैं।

गणेश्वर शास्त्री के साथ उनके भाई पंडित विश्वेश्वर शास्त्री भी रहते हैं। वह एक महान विद्वान भी हैं। गणेश्वर शास्त्री ग्रहों, नक्षत्रों और चौघड़ियों के महानतम विशेषज्ञों में से एक हैं। महत्वपूर्ण क्षणों में लोगों को धार्मिक दुविधाओं से बाहर निकालने में गणेश्वर शास्त्री को महारत हासिल है। गणेश्वर शास्त्री एक स्कूल चलाते हैं, जहां वह बच्चों को आचार्य बनना और अनुष्ठान करना सिखाते हैं।

गणेश्वर शास्त्री यम-नियम के संरक्षक हैं

आचार्य गणेश्वर शास्त्री का जन्म 9 दिसंबर 1958 को काशी के रामनगर में हुआ था। वह रामघाट स्थित सांगवेद विद्यालय चलाते हैं। आचार्य शास्त्री के पिता राजराजेश्वर शास्त्री द्रविड़ को पंडितराज की उपाधि प्राप्त थी। उन्हें भारत सरकार द्वारा देश के प्रमुख नागरिक सम्मान पद्म भूषण से भी सम्मानित किया गया था। आचार्य गणेश्वर शास्त्री नंगे पैर रहकर और यम नियमों का पालन करके साधु-संतों की तरह जीवन जीते हैं। कपड़े के नाम पर वह सिर्फ एक धोती पहनते हैं।

हालांकि, जब मीडिया ने गणेश्वर शास्त्री से पूछा कि क्या उन्होंने आज पीएम के नामांकन के लिए समय तय किया है, तो उन्होंने बहुत स्पष्ट जवाब नहीं दिया, लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि पीएम मोदी ने गंगा सप्तमी के दिन पुष्य नक्षत्र में नामांकन पत्र दाखिल किया. . दाखिल कर दिया है.

Share This Article
Follow:
Rohit Mehta is an Indian blogger cum Freelance Journalist, Author and Entrepreneur. He is the founder of Digital Gabbar and many other knows brands.