Delhi: अस्पतालों को उड़ाने की धमकी…बम स्क्वाड को देखकर सहम गए मरीज

रविवार को छुट्टी होने के कारण अस्पताल में काफी कम भीड़ थी. अस्पताल में भर्ती मरीज के अलावा केवल तीमारदार ही थे।

News Desk
3 Min Read
Threat to blow up hospitals...Patients got scared after seeing the bomb squad

दिल्ली के अस्पतालों में बम की सूचना पर जांच करने पहुंची डॉग और बम स्क्वायड की टीम को देख तीमारदार घबरा गए. हालांकि, पुलिस ने सभी को धैर्य बनाए रखने को कहा क्योंकि यह एक नियमित जांच थी। रविवार को छुट्टी होने के कारण अस्पताल में काफी कम भीड़ थी. अस्पताल में भर्ती मरीज के अलावा केवल तीमारदार ही थे।

बुराड़ी अस्पताल में भर्ती मरीज को देखने पहुंचे संत नगर निवासी ने बताया कि टीम को देखकर वह अचानक घबरा गये. हाल ही में स्कूल में बम होने की सूचना मिली थी, लेकिन पुलिस ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं था. सुरक्षा जांच चल रही है. वहीं, हिंदू राव अस्पताल में मरीज को खाना दे रही एक महिला ने बताया कि अचानक डॉग स्क्वॉड को देखकर वह डर गई. लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि पुलिस मॉक ड्रिल कर रही है. वहीं, शाम पांच बजे जनकपुरी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के पास खड़े लोग भी डर गए। गेट के बाहर खड़े लोगों ने बताया कि अचानक टीम पहुंची तो लगा कि कुछ हो गया है। सुरक्षा गार्ड से पूछने पर पता चला कि पूरी दिल्ली के अस्पतालों में टेस्टिंग हो रही है.

बुराड़ी अस्पताल के प्रमुख डॉ. आशीष गोयल ने बताया कि मेल करीब तीन बजे मिला। सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस को बुलाया गया. अपने स्तर पर भी सुरक्षा के इंतजाम किये. उन्होंने बताया कि टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की और चली गयी. वहीं, जनकपुरी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एचसी शर्मा ने बताया कि टीम शाम करीब पांच बजे आई और जांच के बाद चली गई।

मैंने देर रात मेल देखा

रविवार को छुट्टी होने के कारण कई अस्पताल प्रमुखों ने देर रात अपना मेल चेक किया। इसके बाद ही पुलिस को सूचना दी गयी. नजफगढ़ स्थित ग्रामीण स्वास्थ्य प्रशिक्षण केंद्र अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल की मुख्य मेल पर रात करीब 8 बजे सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद उन्होंने अपना मेल चेक किया तो पता चला कि उन्हें 3 बजे बम से उड़ाने की धमकी मिली है. जैसे ही उसने यह देखा तो तुरंत पुलिस को सूचना दी. अस्पताल सूत्रों का कहना है कि धमकी मिलने के बाद अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

अस्पतालों ने बढ़ाई सुरक्षा

अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद लोकनायक, जीबी पंत समेत अन्य अस्पतालों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अस्पताल सूत्रों का कहना है कि रविवार दोपहर कई अस्पतालों से सूचना मिली कि उनके अस्पताल परिसर में बम है. ग्रुप पर ऐसी सूचना मिलते ही सभी स्टाफ अलर्ट हो गए। साथ ही क्या विशेष जांच कराने का भी कोई अनुरोध किया गया है?

Share This Article