काम न मिलने के कारण अध्ययन सुमन को अपना पेंटहाउस ‘जेल’ जैसा लगने लगा था

Rohit Mehta
3 Min Read
Due to not getting work, Adhyayan Suman started feeling her penthouse like a 'jail'.

शेखर सुमन के बेटे, अध्ययन सुमन ने 2008 में राज 2 से अभिनय की शुरुआत की। बाद में उन्होंने जश्न में अभिनय किया, जो एक हिट फिल्म भी थी। हालांकि, इन दो फिल्मों की सफलता के बाद, अभिनेता ने अपने करियर में एक ख़राब दौर देखा और उनके द्वारा साइन किए गए कुछ प्रोजेक्ट बंद कर दिए गए।

हाल ही में एक साक्षात्कार में, अध्ययन ने उस समय को याद किया जब उनके पास कोई काम नहीं था और उन्होंने बताया कि कैसे उनके माता-पिता, शेखर सुमन और अलका सुमन ने इस चरण के दौरान उनकी मदद की। इस बारे में बात करते हुए अध्ययन ने अपने पिता का भी जिक्र किया और खुलासा किया कि वह एक इमोशनल इंसान हैं जो घर पर खुलकर बात नहीं करते हैं।

अध्ययन ने आगे अपने पिता पर उन्हें “बिगाड़ने” का आरोप लगाया और बताया कि भले ही वह हमेशा एक शानदार जीवन जीते थे, लेकिन उन्होंने कभी इसका फायदा नहीं उठाया। उन्हें 4-मंज़िला पेंटहाउस में “जेल” महसूस करना याद आया क्योंकि उन्हें कोई काम नहीं मिल रहा था।

हालाँकि, अध्ययन ने यह भी स्वीकार किया कि उनके माता-पिता ने उन्हें नशीली दवाओं के दुरुपयोग और शराब की लत से बचाने में मदद की। इसके बाद उन्होंने अपने “भावनात्मक बोझ” के बारे में खुलकर बात की और साझा किया, “मैं खुद से बहुत बात करता था, यही एकमात्र तरीका था जिससे मैंने खुद को हर सुबह उठने और लड़ने, अपना काम करने, उन फोन कॉल करने के लिए राजी किया।” लोग और ऑडिशन करते हैं, एक अभिनेता के रूप में आपको जो कुछ भी करने की ज़रूरत होती है वह सब करते हैं।”

अध्ययन सुमन ने हाल ही में संजय लीला भंसाली की हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार में अभिनय किया। वर्तमान में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रहे इस शो में अध्ययन के पिता शेखर सुमन, मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख, अदिति राव हैदरी, शर्मिन सहगल मेहता, फरीदा जलाल और फरदीन खान भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह एक महिला के परीक्षणों और कठिनाइयों के विभिन्न पहलुओं की पड़ताल करता है।

Share This Article
Follow:
Rohit Mehta is an Indian blogger cum Freelance Journalist, Author and Entrepreneur. He is the founder of Digital Gabbar and many other knows brands.